यूपी शिया वक्फ बोर्ड चुनाव: रिजवी समेत इन 7 लोगों का नामांकन, दो को मिलेगी जगह

Smart News Team, Last updated: 18/04/2021 12:31 AM IST
  • शनिवार को मुतवल्ली कोटे से दो सीटों के लिए कुल सात लोगों ने नामांकन दाखिल किये. 20 अप्रैल को इस पद के लिए चुनाव होगा.
यूपी शिया वक्फ बोर्ड चुनाव: रिजवी समेत इन 7 लोगों का नामांकन, दो को मिलेगी जगह (फाइल फ़ोटो)

लखनऊ: यूपी शिया सेण्ट्रल वक्फ बोर्ड पुर्नगठन के लिए हो रहे चुनाव में शनिवार को मुतवल्ली कोटे से दो सीटों के लिए कुल सात लोगों ने नामांकन दाखिल किये. 20 अप्रैल को इस पद के लिए चुनाव होगा. बता दें कि बाकी नव सदस्य राज्य सरकार नामित करेगी. बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी समेत सात लोगों ने नामांकन दाखिल किया है. उनमें से तीन वसीम रिजवी खेमे के हैं, तीन अन्य नामांकन दाखिल करने वाले शिया धर्मगुरू मौलाना कल्बे जव्वाद के गुट के बताए जा रहे हैं.

नामांकन करने वालों में वसीम रिजवी के अलावा लखनऊ से सैय्यद फैजी, बाराबंकी से सैय्यद मुजाहिद हुसैन नकवी, उन्नाव से सैय्यद मुशर्रफ हुसैन रिजवी,अयोध्या से अशफाक हुसैन उर्फ जिया तथा आगरा से सैय्यद जफर रिजवी शामिल हैं. उक्त जानकारी निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में दी गयी है. मिली जानकारी के अनुसार पूर्व सांसद कोटे से रामपुर से कांग्रेस की पूर्व सांसद बेगम नूरबानो ने नामांकन दाखिल किया है. सोमवार तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे.

लखनऊ के लोहिया संस्थान अस्पताल में ऑक्सीजन न मिलने से 3 संक्रमितों की मौत

इसके बाद मंगलवार 20 अप्रैल को मुतवल्ली कोटे से नामांकन दाखिल करने वाले सात लोगों में से दो लोगों का चुनाव होगा. सांसद कोटे से बेगम नूरबानों के निर्विरोध चुने जाने की उम्मीद है. इसके अलावा अब प्रदेश सरकार विधायक कोटे से एक या दो लोगों को, अधिवक्ता कोटे से दो को, धर्मगुरू कोटे से दो, सामाजिक कार्यकर्ता कोटे से एक और प्रशासनिक अधिकारी कोटे से एक का मनोनयन करेगी. इसके बाद बोर्ड का पुर्नगठन होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें