मुख्यमंत्री का खास बताकर सरकारी अधिकारियों से लूट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

Smart News Team, Last updated: Sun, 23rd May 2021, 8:16 AM IST
  • सरकारी अधिकारियों को डराकर करोड़ों रुपए ठगने वाले गिरोह का यूपी एसटीएफ ने भंडाफोड़ किया है. खुद को मुख्यमंत्री का विशेष कार्याधिकारी बताकर वसूली करने वाले गिरोह को पुलिस ने अरेस्ट किया है.
सरकारी अधिकारियों को डराकर वसूली करने वाले गिरोह को यूपी एसटीएफ ने अरेस्ट किया.

लखनऊ. मुख्यमंत्री का विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) बताकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश यूपी एसटीएफ ने किया है. जिलों में तैनात अधिकारियों को धमकाकर वसूली करने वाले इस गिरोह को शुक्रवार की शाम सचिवालय के पास से अरेस्ट किया गया था. यह गिरोह अधिकारियों को जांच करने के नाम पर डराता था फिर उनसे वसूली करता था. पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने अबतक दो करोड़ रुपए से ज्यादा की वसूली की है.

मिली जानकारी के अनुसार कई अधिकारियों ने लोक भवन में इसकी शिकायत की थी. शिकायत में बताया कि गया कि कुछ लोग जांच में फंसाने की बात कहकर मोटी रकम वसूल रहे हैं और लगातार परेशान कर रहे हैं. वहीं जब इसकी जानकारी मु्ख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को हुई तो इसमें जांच की जिम्मेदारी एसटीएफ को दे दी गई थी.

पुलिस के अनुसार आरोपियों ने लखनऊ के खुर्रमनगर के अतुल शर्मा उर्फ मनोज सिंह, राजाजीपुरम के प्रदीप कुमार श्रीवास्तव और बाजारखाला के रहने वाले राधेश्यमा कश्यप और मैनपुरी के रहने वाले प्रमोद दुबे उर्फ दयाशंकर सिंह इसमें शामिल हैं. अतुल शर्मा को सचिवालय के न्याय विभाग से निलंबित हैं. 

योगी सरकार का फैसला, यूपी में 1 जून से शुरू होगा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान

एसटीएफ निरीक्षक ज्ञानेंद्र राय के अनुसार आरोपियों के पास 14 मोबाइल फोन, 22 सिमकार्ड, कई आधार और वोटर कार्ड, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड, एआरओ का परिचय पत्र और परिजनों के खातों में जमा 15 लाख रुपए की पर्चियां बरामद मिली हैं. वहीं एक रजिस्टर भी मिला है जिसमें सरकारी अधिकारियों की डिटेल्स लिखी हैं. 

योगी सरकार का कोरोना-ब्लैक फंगस को लेकर ग्रामीणों के लिए नया आदेश, पढ़ें 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें