यूपी STF की बड़ी कार्रवाई, हथियारों के साथ तीन अवैध बांग्लादेशी गिरफ्तार

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 16th Jan 2022, 9:53 AM IST
यूपी एसटीएफ ने झांसी के पास अवैध तौर पर बांगलादेश के आए तीन युवकों को गिरफ्तार किया. एसटीएफ ने इस कार्रवाई में तीन अवैध बांग्लादेशी प्रवासियों को गिरफ्तार किया. उनके पास से टीम ने हथियार भी बरामद किए हैं.
यूपी STF की बड़ी कार्रवाई, हथियारों के साथ तीन अवैध बांग्लादेशी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नोएडा (भाषा). यूपी चुनाव 2022 से पहले उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) लगातार छापेमारी कर रही है. एसटीएफ छापेमारी के दौरान संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी कर रही है ताकि किसी भी अनहोनी घटना को रोका जा सके. इसको लेकर झांसी के पास टीम ने छापेमारी की. जहां एसटीएफ ने अवैध बांग्लादेशी प्रवासी को गिरफ्तार किया. इन प्रवासियों के पास से एसटीएफ ने अवैध हथियार भी बरामद किए.

अधिकारियों ने कहा कि कार्यबल ने तीन लोगों को तड़के करीब ढाई बजे झांसी से पकड़ा, जहां वे अवैध रूप से रह रहे थे.

पूर्व गृह मंत्री सुशील शिंदे का BJP पर आरोप, निरंकुशता से तंग नेता, इसलिए छोड़ जा रहे

एसटीएफ ने एक बयान में कहा कि एसटीएफ की नोएडा इकाई उचित दस्तावेज के बिना उत्तर प्रदेश में रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों के मामलों पर काम कर रही थी. गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार को टीम झांसी पहुंची और आरोपियों को झांसी-ग्वालियर मार्ग स्थित रक्सा मोड़ पर पकड़ लिया गया.

एजेंसी ने कहा कि उसने आरोपियों के पास से दो अवैध पिस्तौल और कुछ गोला-बारूद जब्त किया है. इनकी पहचान सुलेमान उर्फ ​​जिलमान, अलीमन उर्फ ​​मिंटू और जाकिर खान उर्फ ​​असलम के रूप में हुई है. ये सभी बांग्लादेश के बागेरहाट खुलना जिले के रहने वाले हैं.

बयान में कहा गया है कि आरोपी कबाड़ डीलर का काम करते थे, लेकिन यहां हथियारों की बिक्री और लूट व चोरी के मामलों में संलिप्त थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें