यूपी: एसटीएफ ने लखनऊ में वेटिंग मशीन में चिप लगाकर किसानों को ठगने का खेल पकड़ा

Smart News Team, Last updated: 22/08/2020 01:23 PM IST
  • लखनऊ और उसके आसपास के इलाकों में व्यापारी इलेक्ट्रॉनिक वेटिंग मशीन में चिप लगाकर अनाज की तौल को कम कर देते कर देते थे. इसके लिए एसटीएफ की टीम ने लखनऊ के नगराम और बाराबंकी में छापेमारी की है.
लखनऊ में इलेक्ट्रॉनिक वेटिंग मशीन में चिप लगाकर किसान ग्राहकों को ठगा जा रहा है।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखनऊ और उसके आसपास के इलाकों में घटतौली का एक बड़ा खेल चल रहा है. जिस तरह से लखनऊ में पेट्रोल पंप पर पेट्रोल चोरी का खेल चलता है, उसी प्रकार वहाँ की अनाज़ मंडी में वेटिंग मशीन में चिप लगाकर किसान ग्राहकों को ठगा जा रहा है. इसके लिए एसटीएफ की टीम ने लखनऊ के नगराम और बाराबंकी में की छापेमारी की है.

जानकारी के अनुसार किसानों से गल्ला खरीदने में बड़े पैमाने पर घटतौली का खेल चल रहा था. व्यापारियों के द्वारा इलेक्ट्रॉनिक वेटिंग मशीन में चिप लगाकर उसे रिमोर्ट से ऑपरेट से किया जाता था. इस तरह से चिप के जरिये वे अनाज के वजन में कमी कर देते थे. इसके बाद लखनऊ और उसके पास स्थित बाराबंकी में एसटीएफ की टीम ने छापा मारा है. टीम ने लखनऊ के नगराम और बाराबंकी के लोनी कटरा से 3 लोगों को गिरफ़्तार भी किया है.

लखनऊ: जिला पंचायत सदस्य के बेटे को बदमाशों ने मारी गोली, पुलिस जांच में जुटी

सूत्रों के अनुसार यहां काफ़ी समय से घटतौली का खेल चल रहा था. इसके बाद यहां के लिए एसटीएफ की टीमें गठित की गई. टीम के द्वारा निशानदेही के आधार पर गल्ला व्यापारियों के यहां छापेमारी जारी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें