राज ठाकरे की पार्टी मनसे के नेता मर्डर केस में यूपी STF को कामयाबी, शूटर अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Apr 2021, 10:13 PM IST
  • महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानी मनसे के नेता और आरटीआई कार्यकर्ता जमील अहमद शेख की हत्या के मामले में यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता हासिल हुई है. शनिवार को हत्या में शामिल शूटर इरफान को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया है.
arrested pics

लखनऊ: राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानी मनसे के नेता और आरटीआई कार्यकर्ता जमील अहमद शेख की हत्या के मामले में यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता हासिल हुई है. शनिवार को हत्या में शामिल शूटर इरफान को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया है. इरफान गोरखपुर का रहने वाला है और वह नेता की हत्या के मामले में पिछले पांच महीने से फरार चल रहा था.

एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया कि 23 नवंबर 2020 को महाराष्ट्र के थाणे में जमील अहमद शेख की हत्या कर सनसनी फैलाने वाला इरफान मूल रूप से गोरखपुर के गुररिहा थाना क्षेत्र स्थित खीरिया गांव का रहने वाला है. उसके विरुद्ध थाणे जिले के राबोड़ी थाने में मुकदमा दर्ज है. कोर्ट ने गत 17 मार्च को उसके विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी किया था. थाणे सिटी के डिप्टी कमिश्नर क्राइम ब्रांच ने उसकी गिरफ्तारी के लिए यूपी एसटीएफ से सहयोग मांगा था. 

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलती बस में लगी आग, यात्रियों ने ऐसे बचाई अपनी जान

महाराष्ट्र पुलिस ने सूचना देते हुए बताया था कि इरफान घटना को अंजाम देने के बाद गोरखपुर में ही छिपकर रह रहा है. जांच के दौरान एसटीएफ को अपने मुखबिरों द्वारा पता चला था कि इरफान शनिवार को किसी व्यक्ति से मिलने के लिए लखनऊ में स्थित विभूति खंड थाना क्षेत्र स्थित कठौता झील चौराहे के पास आने वाला है, जिसके साथ वह कहीं बाहर भाग जाएगा. 

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मौलाना वली रहमानी का निधन

यह सूचना मिलने के बाद इसके आधार पर एसटीएफ की टीम ने महाराष्ट्र पुलिस के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया. एसटीएफ द्वारा की गई पूछताछ में इरफान ने बताया कि एनसीपी नेता एवं कार्पोरेटर नजीबुल्लाह ने हत्या की सुपारी दी थी. हत्या के एवज में उसे दो लाख रुपये मिलने थे. उसने यह भी बताया कि हत्या की सुपारी शाहिद ओसामा ने ली थी. हत्या के दौरान ओसामा खुद भी बाइक लेकर साथ-साथ था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें