यूपी में सुपर संडे, वाराणसी में योगी, जौनपुर-भदोही में अखिलेश यादव, मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sun, 5th Sep 2021, 7:47 PM IST
  • उत्तर प्रदेश का 5 सितंबर के रविवार एक तरह से सुपर संडे बन गया है. शिक्षक दिवस के दिन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां आज दोपहर से वाराणसी में होंगे तो, वहीं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कानपुर में विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास कर रहे हैं. साथ ही समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भदोही और जौनपुर के दौरे पर हैं. इसके अलावा मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत कर रहे हैं.
यूपी में सुपर संडे, वाराणसी में योगी, जौनपुर-भदोही में अखिलेश यादव, मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 5 सितंबर रविवार को राजनीतिक हलचल काफी तेज देखने को मिल रही है. वहीं यूपी के इस सुपर संडे के दिन राज्य में कई बड़े कार्यक्रम हो रहे है. जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी पहुंचेंगे. वहीं समाजवादी राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जौनपुर और भदोही में पूर्वांचल के कई कार्यकर्ता और पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे. साथ ही यूपी उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कानपुर पहुंचे है. जहां पर वह विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा यूपी के मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत हो रही है.

यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को वाराणसी दौरा करने के लिए पहुंचेंगे. जहां पर वह आज दोपहर करीब 2.20 मिनट पर पहुंचेंगे. जहां पर वह रात 8 बजे तक रुकेंगे. वहीं रात में.वह लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे. इतना ही नहीं यूपी सीएम योगी वाराणसी में हिंदुस्तान के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. जो शाम 5:30 से 6:30 तक होगा. इसमें हिंदुस्तान के प्रधान संपादक शशि शेखर सीएम योगी से बात करेंगे. 

लखनऊ की नामी दुकानें बेच रही घटिया सामान, सेहत से खिलवाड़ करने पर लगा 10 लाख का जुर्माना

दूसरी तरफ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव शिक्षक दिवस के मौके पर पूर्वांचल दौरे पर निकले है. इसी कड़ी में वह भदोही के इनारगांव स्थित JRSN पब्लिक स्कूल में जाएंगे. वहां पर वह शिक्षकों को सम्मानित करेंगे. साथ ही वहां पर शिक्षक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो बी पांडेय की पत्नी स्व विमला देवी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. भदोही में इस कार्यक्रम के बाद वह जौनपुर के लिए रवाना हो जाएंगे. 

इसके अलावा मुजफ्फरनगर के GIC मैदान में.आज किसान महापंचायत कर रहे है. जिसमें देशभर के किसान हिस्सा लेने पहुंचे है. जिसमें महिलाएं भी बढ़-चढ़कर अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रही है. किसान इस महापंचायत के जरिए किसान कृषि कानूनों के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने के लिए इकट्ठा हुए हैं. वहीं बीकेयू नेता राकेश टिकैत मुजफ्फरनगर में हो रही महापंचायत के मंच पर पहुंच चुके है.

यूपी चुनाव से पहले जनता से फीडबैक लेगी BJP, शिक्षक दिवस से शुरू होगा भाजपा का प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन

वहीं यूपी उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रविवार को कानपुर पहुंचे है. कानपुर में वह 110 विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे. जिसकी लागत करीब 188.07 करोड़ रुपए है. डिप्टी सीएम केशव मौर्य के कानपुर कार्यक्रम में में नहर पुल सहित 32 कार्यों का लोकार्पण और 78 विकास योजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें