UP Teacher Recruitment 2021: UPSESSB TGT एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Jul 2021, 12:18 PM IST
  • त्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड, UPSESSB प्रशिक्षु स्नातक शिक्षक (trainee graduate teacher), प्रवेश पत्र भी जारी कर दिया गया है.
UP Teacher Recruitmen 2021

उत्तर प्रदेश, यूपी शिक्षक भर्ती 2021 परीक्षा शुरू होने वाली है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड, UPSESSB प्रशिक्षु स्नातक शिक्षक (trainee graduate teacher), प्रवेश पत्र भी जारी कर दिया गया है. इस परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवार upsessb.org से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.टीजीटी और पीजीटी भर्ती परीक्षा 2021 जल्द ही राज्य में आयोजित की जाएगी. इस पद के लिए शिक्षकों की भर्ती के लिए टीजीटी परीक्षा 7 अगस्त और 8 अगस्त 2021 को आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार इस प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए यहां दिए गए स्टेप को फॉलो कर सकते हैं.

आधिकारिक साइट- upsessb.org पर जाएं।

होमपेज पर 'टीजीटी एडमिट कार्ड (डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें)' वाले लिंक पर क्लिक करें।

उम्मीदवार यहां दिए गए UPSESSB TGT एडमिट कार्ड के सीधे लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं.

एक नया पेज खुलेगा.

पूछे गए सभी विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.

आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

इसके बाद आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

CBSE Result 2021: सीबीएसई 10वीं-12वीं के नतीजे उमंग ऐप पर भी देख सकते हैं, जानें

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परीक्षा की पूरी जानकारी एडमिट कार्ड पर दी जाएगी. अपने एडमिट कार्ड को ठीक तरीके से देख लें कि कहीं कोई गलती तो नहीं है. परीक्षा के दौरान हॉल टिकट ले जाना न भूलें. इस प्रवेश पत्र के बिना, उन्हें परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी. यह भर्ती प्रक्रिया राज्य में 15,198 UPSESSB TGT PGT पदों को पूरा करने के लिए आयोजित की जा रही है. कुल रिक्तियों में से 12,603 टीजीटी पदों के लिए और 2,595 पीजीटी पदों के लिए भर्ती की जाएंगी। परीक्षा सभी COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, राज्य के 75 केंद्रों में ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें