UP Teacher Job: CM योगी ने की घोषणा, मानदेय पर होगी संस्कृत शिक्षकों की भर्तियां

Smart News Team, Last updated: Fri, 23rd Jul 2021, 2:35 PM IST
  • हाल ही में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने करोड़ों नौकरियों की घोषणा की है. जिसके बाद सीएम योगी ने कहा है कि यूपी में मानदेय पर संस्कृत शिक्षकों की बड़ी संख्या में भर्तियां की जाएंगी.
UP Teacher Job

यूपी में सरकारी नौकरियां ही नौकरियां निकल रही है. हाल ही में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने करोड़ों नौकरियों की घोषणा की है. जिसके बाद सीएम योगी ने कहा है कि यूपी में मानदेय पर संस्कृत शिक्षकों की बड़ी संख्या में भर्तियां की जाएंगी. संस्कृत विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए योगी सरकार ने यह फैसला किया है. अशासकीय सहायता प्राप्त संस्कृत माध्यमिक विद्यालयों एवं राजकीय संस्कृत विद्यालयों में मानदेय पर संस्कृत शिक्षकों की भर्तियां की जाएगी.

इसके अलावा पूर्व मध्यमा स्तर के शिक्षण कार्य के लिए दिया 12,000 रुपये प्रतिमाह चयनित शिक्षकों को दिया जाएगा. उत्तर मध्यमा स्तर के शिक्षण कार्य के15,000 रुपये प्रतिमाह मानदेय दिया जाएगा. शैक्षिक सत्र 2021-22 एवं 2022-23 (ग्रीष्मावकाश की अवधि को छोड़कर) के लिए इन शिक्षकों की भर्तियां की जाएगी.

कुवैत के बाद अब दुबई में होगी NEET परीक्षा,मंत्रालय ने सेंटर बनाने का किया फैसला

इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का इंटरव्यू संस्कृत भाषा में ही होगा. संस्कृत को बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार ने प्रतिबद्धता दिखाई है. संस्कृत के पठन- पाठन की व्यवस्था सुचारू करने के लिए योगी सरकार न यह निर्णय लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें