लखनऊ: आईपीएल में यूपी टीम की उम्मीद बढ़ी, 2022 सीजन में हो सकती है शामिल

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Dec 2020, 9:26 AM IST
  • आईपीएल सीजन 2022 में 10 टीमें शामिल हो सकती है. बीसीसीआई ने अहमदाबाद में हुए बैठक में यह फैसला किया है. 10 टीमों के फैसले के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में जल्द ही आपको लखनऊ की टीम भी देखने को मिल सकती है.
यूपी की टीम आईपीएल में 2022 से हो सकती है शामिल. ( सांकेतिंक फोटो ) 

लखनऊ: प्रदेश में रहने वाले क्रिकेट प्रेमी के खुशी की खबर है. क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल में जल्द ही आपको उत्तर प्रदेश की टीम नजर आ सकती है. अहमदाबाद में हुए बीसीसीआई की बैठक में फैसला किया गया है कि आईपीएल 2022 में 10 टीमों शामिल होगी. अभी तक आईपीएल में कुल 8 टीमें शामिल थी. प्रीमियर लीग की नौवीं टीम के रुप में अहमदाबाद को चुना गया है. वहीं दसवीं टीम को लेकर रुप में उत्तर प्रदेश और पूणे अपना हाथ आजमा रहे है. जल्द इस बात का फैसला कर दिया जाएगा कि इंडियन प्रीमियर लीग की दसवीं टीम कौन सी होगी.

बीसीसीआई की बैठक में साफ हो गया है कि आईपीएल के 2022 सीजन में 10 टीम रहेंगी. अगर उत्तर प्रदेश की आईपीएल में टीम बनने का ऐलान होता है तो अटल बिहारी बाजपेयी अंतराष्ट्रीय इकाना स्टेडियम टीम का घरेलू मैदान होगा. आईपीएल की शुरुआत 2008 में तत्कालीन बीसीसीआई के सदस्य ललित मोदी द्वारा शुरु किया गया था. अब सबसे ज्यादा बार आईपीएल का खिताब मुंबई इंडियन 5 बार जीत चूकी है. वहीं उससे कम यह खिताब चेन्नई सुपर किंग ने 3 बार जीता है.

जिला एथेलीट चैंपियनशिप: युगांत ने रचा इतिहास, 10.81 सेकेंड में सौ मिटर रेस जीती

आईपीएल में 10 टीमों को शामिल होने की प्रकिया तेज हो गई है. भारतीय क्रिकेट कंटोल बोर्ड ने पहले ही नौवी टीम के तौर पर अहमदाबाद को चुन लिया है. लखनऊ बेस टीम की फ्रेंचाइजी के लिए शहर में पिछले एक सप्ताह से लगातार बैठके हो रही है. जानकारी के अनुसार लखनऊ फ्रैंचाइजी टीम का मालिकाना हक शहर के ही एक बड़े व्यापारी को मिल सकता है. बता दें कि अब तक बीसीसीआई 13 सीजन का सफल आयोजन करा चूकी है.

फुटबॉल लीग: ए-डिविजन के सेमीफाइनल मैच में सनराइज ने एक्सीलिया को 7-6 से हराया

रंजीत गौतम की घातक गेंदबाजी से स्टैण्डर्ड क्लब ने मेधज क्लब को दो रनों से हराया

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें