UP TET paper leak मामलें में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, प्रिंटिंग प्रेस मालिक अनूप सहित तीन के नाम

Haimendra Singh, Last updated: Fri, 4th Mar 2022, 12:21 PM IST
  • 28 नवंबर को यूपी टेट पेपर लीक मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस और एसटीएफ ने जांच के बाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. चार्जशीट में प्रिंटिंग प्रेस मालिक अनूप रॉय, शिक्षा विभाग के अधिकारी संजय उपाध्याय और बलराम उर्फ बबलू का आरोपी बनाया गया है.
यूपी पुलिस ने टीईटी पेपर लीक मामले में कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट.( प्रतीकात्मक फोटो )

लखनऊ. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) 2021 का पेपर लीक होने के मामले में यूपी पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. पुलिस ने अनूप राय प्रसाद, संजय उपाध्याय और बलराम उर्फ बबलू को आरोपी बनाया है. इसके अलावा पुलिस की जांच में अभी दो और आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र तय होना बाकी है. जबकि लोगों के खिलाफ अभी जांच चल रही है. बता दें कि 28 नवंबर 2021 होने वाली यूपीटेट का पेपर लीक(UP TET paper leak) होने के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. पुलिस ने 30 नवंबर को यूपीटीईटी का पेपर छापने वाली प्रिंटिंग प्रेस के मालिक अनूप राय प्रसाद को दिल्ली से गिरफ्तार किया था.

यूपी टेट का पेपर लीक होने के बाद सूरजपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया गया था. नोएडा एसटीएफ ने मामले में कार्रवाई करते हुए 30 नवंबर को प्रिंटिंग प्रेस के मालिक अनूप राय प्रसाद को दिल्ली से गिरफ्तार किया था, वहीं पेपर छापने का ठेका देने वाले शिक्षा विभाग के अधिकारी संजय उपाध्याय को एसटीएफ ने 12 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया. पुलिस के अनुसार, अनूप और संजय के बीच नोएडा के एक होटल में पेपर छापने को लेकर डील हुई थी. इसके अलावा एसटीएफ ने मुजफ्फरनगर के बलराम उर्फ बबलू को भी गिरफ्तार किया था. जानकारी के अनुसार बबलू के पास से महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले थे.

यूपी की 12 निजी आयुर्वेद कॉलेजों को हरी झंडी, इन शहरों के कॉलेज में होंगे रजिस्ट्रेशन

गैंगस्टर एक्ट में होगी कार्रवाई

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई भी शुरू कर दी है. पुलिस का दावा है कि जल्द केस में शामिल आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी. एडीसीपी सेंट्रल नोएडा इलामारन जी ने बताया कि इस मामले में पुलिस की तरफ से तीन आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है. पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है. अन्य आरोपियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें