सीतापुर-लखनऊ रूट की सभी ट्रेन रद्द होने के बाद परिवहन विभाग ने की ये व्यवस्था

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 20th Nov 2021, 6:10 PM IST
  • लखनऊ से सीतापुर के बीच चलने वाली सभी ट्रेनों को रेलवे ने इंटरलॉकिंग के काम की वजह से रद्द कर दिया है. जिसको देखते हुए यूपी परिवहन विभाग ने तैयारी कर ली है. विभाग केसरबाग बस अड्डे से सीतापुर तक अतिरिक्त बसें चलाने जा रही है. ये बसें सुबह 8 बजे से रात 8 बजे हर घंटे में यात्रियों को बस मिलेंगी.
सीतापुर-लखनऊ रूट की सभी ट्रेन रद्द होने के बाद परिवहन विभाग ने की ये व्यवस्था

लखनऊ. भारतीय रेलवे के लखनऊ सीतापुर रेल खंड पर इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है. जिसके चलते अगले 5 दिन के लिए रेलवे ने इस रूट के लिए सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया. जिसकी वजह से इस रूट के यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, इन यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग इस रूट में कई अतिरिक्त बसों का संचालन करने जा रहा है.

हर घंटे मिलेंगी इस रूट पर बसें

परिवहन विभाग यात्रियों की सुविधा के लिए कैसरबाग बस अड्डे से लखनऊ सीतापुर रूट पर अतिरिक्त 25 साधारण बसें चलाने जा रहा है. ये बसें सुबह 8 बजे से लेकर रात 8 बजे तक चलेंगी. यात्रियों को बस अड्डे से हर आधे घंटे में आसानी से बस मिल सकेगी.

CM योगी की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी ने गोली मारकर की आत्महत्या, जांच शुरू

ट्रेनों का संचालन बंद होने की वजह से शुरू की जा रही अतिरिक्त बसें

इस संबंध में जानकारी देते हुए क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ से सीतापुर और मौलानी व गोरखपुर रूट पर ट्रेनों का संचालन पांच दिनों के लिए बंद कर दिया है. जिसके चलते परिवहन विभाग ने अतिरिक्त बस 40 सीटर चलाने का निर्देश दिया है.

लखीमपुर मामले में प्रियंका ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी,कहा- मंत्री को करें बर्खास्त

ड्राइवर कंडक्टरों को ड्यूटी के दिए निर्देश

एआरएम विमल राजन ने बताया कि बसें उपलब्ध कराने के लिए ड्राइवर कंडक्टरों की ड्यूटी लगाने के लिए कह दिया है. वर्तमान में सीतापुर डिपो की बसें लखनऊ तक आ रही है. इस वजह से अतिरिक्त बसें चलाकर यात्रियों को राहत मिलेगी क्योंकि ट्रेन बंद होने से दैनिक यात्रियों की संख्या ज्यादा होती है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें