UP Unlock: यूपी में कल से अनलॉक शुरू, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद?

Smart News Team, Last updated: Mon, 31st May 2021, 7:29 PM IST
  • यूपी में मंगलवार से अनलॉक प्रक्रिया शुरू हो रही है. जिन जिलों में कोरोना कर्फ्यू से ढील दी गई है वहां पर सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक बाजार खुलेंगे. वहीं कोचिंग, स्कूल, कॉलेज और सिनेमा पूरी तरह से बंद रहेंगे.
यूपी में 1 जून से अनलॉक प्रक्रिया शुरू हो रही है. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 1 जून मंगलवार से अनलॉक प्रक्रिया शुरू हो रही है. योगी सरकार की गाइडलाइन के अनुसार, जिन जिलों में 600 से ज्यादा कोरोना एक्टिव केस हैं. उन जनपदों को छोड़कर बाकी जिलों में लॉकडाउन से ढील दी गई है. इन जिलों मे सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक बाजार खुलेंगे. वहीं शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन रहेगा.

यूपी सरकार ने कोरोना कर्फ्यू के आदेश को संशोधित किया है. जिसके अनुसार, प्रदेश में शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. 1 जून से मार्केट के अलावा सुपर मार्केट को खोलने की अनुमति दी गई है. इस दौरान सभी को मास्क और कोरोना नियमों का पालन करना होगा. ऐसा न करने पर महामारी अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

UP में आज 6 और जिले कोरोना कर्फ्यू से मुक्त, 600 से कम मामले आने पर मिली ढ़ील

योगी सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक, फिलहाल कोचिंग, स्कूल, कॉलेज, सिनेमा, जिमा, स्वीमिंग पूल, क्लब, शॉपिंग मॉल पूरी तरह से बंद रहेंगे. विभागीय आदेश के आधार पर ऑनलाइन पढ़ाई होगी. रेस्तरां से सिर्फ होम डिलीवरी की परमिशन दी गई है. इसके अलावे हाईवे के किनारे ढाबे और ठेले खुले रहेंगे.

व्यापार मंडल की CM योगी से मांग- वापस हों कर्फ्यू के समय कारोबारियों पर दर्ज केस

1 जून से उत्तर प्रदेश में निर्माण कार्य शुरू हो सकेगा. खुले में कुछ भी बेचने पर पूरी तरह से पाबंदी है. दोपहिया वाहन पर चालक को हेलमेट और मास्क पहनना अनिवार्य होगा. ऑटो रिक्शा में चालक के अलावा दो लोग, ई-रिक्शा में तीन लोग और चार पहिया गाडी में सिर्फ 4 लोगों के बैठने की अनुमति दी गई है. ये छूट 600 से कम केस वाले जिलों में लागू रहेगी. आपको बता दें कि फिलहाल यूपी में 14 जिले ऐसे हैं जहां कोरोना संक्रमण के 600 से ज्यादा एक्टिव केस हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें