UP विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र आज, कांग्रेस और सपा विधायकों का प्रदर्शन

Prachi Tandon, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 12:39 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र आज विधान भवन में होना है. सत्र से पहले कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के विधायकों ने विधान भवन के बाहर लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर प्रदर्शन किया.
कांग्रेस और सपा विधायकों का प्रदर्शन.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश 17वीं विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र से पहले विधान भवन के बाहर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के विधायकों ने जमकर प्रदर्शन किया. विशेष सत्र की कार्यवाही से पहले ही विपक्षी पार्टियों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. समाजवादी पार्टी का विरोध महंगाई को लेकर है. वहीं कांग्रेस लखीमपुर खीरी की हिंसाको लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग कर रही है. विधानसभा उपाध्यक्ष का भी सोमवार को चुनाव होना है तो कांग्रेस ने उसे भी बहिष्कार का फैसला किया है.

विधानसभा के विशेष सत्र से पहले समाजवादी पार्टी का कहना है कि इस विशेष सत्र का कोई औचित्य नहीं है. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के विरोध के कारण विशेष सत्र के शुरू होने में देरी हो गई है. विपक्ष का कहना है कि सदन में लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा पर भी चर्चा की जानी चाहिए लेकिन सरकार ने इसे चर्चा के प्वाइंट्स में शामिल नहीं किया गया है. 

यूपी चुनाव में भाजपा की होगी जीत! योगी सरकार माटी कला बोर्ड से साधेगी इस जाति के वोट

कांग्रेस विधानसभा उपाध्यक्ष पद के चुनाव पर बहिष्कार कर रही है. कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा का कहना है कि सत्ताधारी दल बीजेपी उपाध्यक्ष का चुनाव संसदीय परंपराओं को तोड़कर करवा रही है. कांग्रेस नेता का कहना है कि उपाध्यक्ष चुनाव और विधानसभा का सत्र बुलाए जाने से पहले विपक्ष का पक्ष नहीं लिया गया. लखीमपुर खीरी की घटना पर भी सरकार चर्चा कराती तो वह ज्यादा बेहतर होता. कांग्रेस के विधायक सत्र के शुरू होने से पहले विधान भवन में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा स्थल पर धरना दे रहे हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें