UP Weather: यूपी में अगले 24 घंटे में बदलेगा मौसम, बारिश और ओले गिरने का पूर्वानुमान

Swati Gautam, Last updated: Mon, 27th Dec 2021, 3:19 PM IST
  • मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में जल्द ही धूप के मजे खत्म होने वाले हैं. अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में बारिश हो सकती है. ओले गिरने का भी पूर्वानुमान है. अगले दो दिन में प्रदेश के मौसम में तेजी से बदलाव आएगा.
यूपी में अगले 24 घंटे में बदलेगा मौसम. 

लखनऊ. दिसंबर का आखिरी हफ्ता चल रहा है बावजूद इसके लोग धूप का मजा आज भी ले पा रहे हैं लेकिन बता दें कि मौसम का मिजाज जल्द ही बदलने वाला है और सर्दियों की कड़कड़ाती ठंड बस आने ही वाली है. मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में बारिश हो सकती है. इतना ही नहीं ओले गिरने का भी पूर्वानुमान है. बारिश होते हुई प्रदेश के मौसम में तेजी से बदलाव आएगा और तापमान नीचे गिरने की आशंका है. मौसम में ये बदलाव लखनऊ, आगरा समेट यूपी के कई जिलों तक देखने को मिलेगा.

जानकारी अनुसार यूपी के जिन 20 शहरों में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई जा रही है उनमें लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, रायबरेली, कौशाम्बी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, फर्रूखाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फिरोजाबाद, आगरा, मथुरा, चित्रकूट, बांदा, और सीतापुर आदि शामिल हैं. इसके अलावा 30 दिसम्बर को पूर्वांचल में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है. जिनमें आजमगढ़, जौनपुर, मिर्जापुर, चंदौली, गाजीपुर, मऊ, भदोही, सोनभद्र और बलिया में ओले गिरने की संभावना है.

लखनऊ से UAE जा रही स्पाइस जेट की फ्लाइट रद्द, यात्रियों ने एयरपोर्ट पर किया हंगामा

जैसे ही प्रदेश में बारिश और ओले गिरने शुरू हो जाएंगे वैसे ही कोहरे की समस्या भी उत्पन्न हो जायेगी. वातावरण में नमी के कारण ये हालात पैदा होंगे. इस समय की बात करें तो सूबे के बाकी शहरों में ये लगभग 10 डिग्री के आसपास बना हुआ है. दिन का अधिकतम तापमान भी 20 डिग्री के उपर बना हुआ है. इसमें अगले 24 से 48 घंटों में बड़े बदलाव की संभावना है. रात और दिन दोनों के तापमान में बढ़ोतरी हुई है. अगले 28 से 48 घंटों के भीतर तेजी से बदलाव होने की आशंका है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें