मौसम विभाग का अलर्ट, 12 अगस्त को UP के इन इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

Smart News Team, Last updated: Wed, 11th Aug 2021, 8:10 PM IST
  • उत्त्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. अगले 24 घंटों में यूपी के पूर्वांचल में भारी बारिश हो सकती है. भारी बारिश के कारण वाराणसी में गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. कई इलाकों में बाढ़ का पानी घरों में घुस गया है. 
यूपी में अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी कीया है. मौसम विभा ने पूर्वानुमान में कहा है की पूर्वी यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. पिछले 24 घंटों में वाराणसी, प्रयागराज, प्रतापगढ़ समेत कई इलाकों में हल्की व भारी बारिश देखने को मिली. 12 अगस्त को भी यूपी के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. लगातर भारी बारिश की वजह से गंगा नदी का जलस्तर बढ़ता जा रहा है. गंगा नदी में 1.4 सेमी प्रति घंटा की दर से जलस्तर बढ़ता जा रहा है.

भारी बारिश से कशी में गंगा में लगातार जलस्तर बढ़ता जा अरह है जिस वजह से कई इलाकों में बाढ़ के हालात बने हुए है. इस वजह से लोगों में डर है की कहीं 2013 जैसे बाढ़ के हालत ना बन जाये. गंगा नदीं में जलस्तर सुबह तक 1 सेंटीमीटर प्रति घंटा की दर से बढ़ रहा था लेकिन शाम तक यह दर 2 सेंटीमीटर प्रति घंटा की दर पर पहुंच गई है. गंगा नदी की वजह से सेंकडो बीघा फसल पानी में डूब गई है. जिससे किसानों को भारी नुक्सान हुआ है. 

कांग्रेस ने तेज की UP चुनाव 2022 की तैयारी, अजय लल्लू समेत इन बड़े नेताओं को सौंपी ये जिम्मेदारी

यूपी के पश्चिमी इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई है. धान और खरीफ के साथ सब्जियों की फसल को नुक्सान हुआ है. कई इलाकों में बाढ़ की वजह से बिजली भी काटनी पड़ी है. लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें