Up Weather Report : मौसम विभाग की चेतावनी यूपी में बढ़ेगी ठंड, बारिश के साथ गिरेंगे ओले

Uttam Kumar, Last updated: Wed, 29th Dec 2021, 10:56 AM IST
  • मौसम विभाग ने चेतावनी जारी किया है कि उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं. जिसके चलते राज्य में और भी कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. प्रदेश में अचानक आए मौसम में परिवर्तन की वजह पश्चिमी विक्षोभ बताया जा रहा है. 
मौसम विभाग की चेतावनी उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में बारिश के साथ गिर सकते हैं ओले. (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तरप्रदेश में बीते दो दिन से अलग- अलग इलाके में हो रही बारिश के कारण ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं. जिसके चलते राज्य में और भी कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. अचानक आए मौसम में परिवर्तन की वजह पश्चिमी विक्षोभ बताया जा रहा है. दरअसल पश्चिमी विक्षोभ के कारण हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी बढ़ गई है जिसके कारण कनकनी बढ़ गई है. 

मौसम विभाग ने आज लखनऊ समेत मेरठ, नोएडा, पीलीभीत, बरेली, हाथरस, बहराइच, सतंकबीर नगर, गोरखपुर, कानपुर, औरेया, फतेहपुर, प्रयागराज, बलिया, वाराणसी, मऊ, बरेली और आगरा में अगले 24 घंटे में बारिश और ओले गिरने की संभावना जाहिर की है. उत्तर प्रदेश में मौसम बेहद सर्द हो गया है. बीते दिन यानि मंगलवार सुबह से राज्य में जगह-जगह हो रही बारिश से ठंड और भी बढ़ गई है. बुधवार सुबह भी राजधानी लखनऊ, आसपास के जिलों और पूर्वी यूपी के कई इलाकों में बूंदाबांदी के साथ रिमझिम बारिश जारी है.

कोरोना Omicron के खौफ के बीच यूपी में 8वीं तक स्कूल 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक बंद

लखनऊ में मंगलवार को धूप न निकलने से न्यूनतम तापमान में भी गिरावट आई और लोगों को दिन में भी ठिठुरने का एहसास होते रहा. इसके साथ ही गोमतीनगर, चारबाग, कृष्णानगर, जानकीपुरम, इंदिरानगर, निशातगंज, हजरतगंज समेत कई इलाकों में बूंदाबांदी और हल्की बारिश हुई. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार बदले मौसम से दिन के पारे में सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई. पारा 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. वहीं, बादलों के कारण रात का पारा सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर 12.4 डिग्री सेल्सियस हो गया. 
 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें