UP: 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश अलर्ट, अगले 48 घंटे में मानसून की दस्तक

Smart News Team, Last updated: 10/06/2021 09:36 PM IST
  • मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 20 से अधिक जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में मानसून दस्तक देगा. पिछले साल के मुकाबले इस साल मानसून 1 हफ्ते पहले आ गया है.
यूपी में 11 से 13 जून के बीच भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले 48 घंटे में पूर्वी उत्तर प्रदेश मानसून दस्तक देगा. बता दें कि पिछले साल के मुकाबले इस साल 1 हफ्ते पहले ही मानसून आ जाएगा. मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया यूपी में अभी जो बारिश हो रही है वह प्री मानसून बारिश है.

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने कहा कि राज्य में लखनऊ के अलावा पूर्वांचल, रुहेलखंड और तराई के कई जिलों में बारिश हुई. लखनऊ में हुई भारी बारिश के चलते शहर में कई जगह जलभराव की समस्या उत्पन्न हुई. इसके अलावा यूपी के लखीमपुर खीरी, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, सीतापुर, हरदोई, बहराइच, गोंडा, रायबरेली, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या और सुल्तानपुर जिलों में भी बारिश हुई है.

यूपी सरकार में फेरबदल की अटकलों के बीच अमित शाह से CM योगी की मुलाकात

अलर्ट के मुताबिक 11 से 13 जून राज्य के सहारनपुर और मेरठ मंडल के जिलों के अलावा, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, सीतापुर, गोंडा, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, प्रतापगढ़, प्रयागराज, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली और रामपुर जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. साथ ही गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने की भी संभावना है.

कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर यूपी सरकार अलर्ट- स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें