उत्तर प्रदेश में छाए मानसूनी बादल, अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Jul 2021, 12:49 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.वहीं प्रदेश के खीरी में 18 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है.
उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे में हो सकती है भारी बारिश, अलर्ट जारी .( साकेतिक फोटो )

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मानसूनी बादल मेहरबान होकर बरस रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक पूरे प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है. मानसूनी बादल पूरे प्रदेश भर में छाए हुए हैं. वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने बताया कि 22 जुलाई तक यूपी में बारिश का सिलसिला चलता रहेगा. पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में सामान्य और कई में हिस्सों में भारी बारिश हुई है. प्रदेश भर में खीरी जिले में सर्वाधिक बारिश हुई है. पिछले 24 घंटों में यहां 18 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ भी मानसूनी बादलों से बच नहीं पाई है. राजधानी लखनऊ और आस-पास के इलाकों पर मानसूनी बादल छाए हुए हैं. वहीं राजधीनी में सुबह से ही रुक रुक कर बारिश होने का सिलसिला जारी है. इसके साथ ही बिजनौर में 16 सेंटीमीटर, बिजनौर के ही नगीना में 15, इटावा में 15, कानपुर देहात के एंकिनघाट में 14, शाहजहांपुर में 13, रामपुर के बिलासपुर में 13, शाहजहांपुर में 13, मुरादाबाद में 12, बलरामपुर में 11, बांदा में 11, बिजनौर के धामपुर में 11, पीलीभीत के पूरनपुर में 11, सीतापुर के लहरपुर में 10, मुरादाबाद में 10 सेमी बारिश दर्ज की गई है.

UP lucknow weather forecast: झमाझम बारिश में भीगा लखनऊ, कल भी भारी वर्षा के आसार

वहीं प्रदेश के दूसरे इलाकों बांदा व रामपुर, टाण्डा, नजीबाबाद में नौ-नौ, खीरी के सरदारनगर में आठ, रामपुर के स्वार में आठ, बरेली में आठ, सम्भल, हमीरपुर के शहजीना , शाहजहांपुर में पुवायां, मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा, सम्भल के चंदौसी, मुरादाबाद के बिलारी, गोरखपुर के बर्डघाट, कन्नौज के छिबरामऊ, कन्नौज, मुरादाबाद के कांठ, बागपत में छह-छह, बस्ती, निघासन, बहराइच के कतर्नियाघाट, मीरजापुर के चुनार, मथुरा, रामपुर के मिलक, मथुरा के ही छाता, आगरा के खैरागढ़ बदायूं में पांच-पांच सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें