UP Weather Update: यूपी के कई जिलों में 18 सितंबर तक भारी बारिश के आसार

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 16th Sep 2021, 11:18 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिन से कई जिलों में सामान्य से लेकर भारी बारिश हो रही है. जिसको लेकर अब मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि प्रदेश में 18 सितंबर तक कई जिलों में बारिश का यह दौर जारी रहेगा. अभी आने वाली दिन दिनों तक मौसम में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं होगा.
UP Weather Update: 18 सितंबर तक प्रदेश के कई जिलों में जारी रहेगा का बारिश का दौर

लखनऊ. मानसून जाने से पहले प्रदेश में जमकर बरस रहा है. प्रदेश में पिछले 24 घंटों में लगातार कई जिलों में बारिश जारी है. जिसको लेकर अब मौसम विभाग का अनुमान है कि यह बारिश अभी तीन दिन तक ऐसे ही हो सकती है. प्रदेश के 30 जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. वहीं, विभाग का कहना है कि मानसून अभी प्रदेश में सक्रिय है और मानसून अपने समय से थोड़ा अधिक समय रुककर ही जाएगा.

मौसम विभाग के अनुसार, मानसून अभी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सक्रिय है. जिसके चलते उन जिलों में भारी बारिश की संभावना है. वहीं, 18 सितंबर तक प्रदेश के अन्य जिलों में भी सामान्य व हल्की बारिश की संभावना भी विभाग ने जताई है.

UP चुनाव 2022: अरविंद केजरीवाल की AAP ने जारी की 100 प्रभारियों की लिस्ट, सभी बन सकते विधानसभा प्रत्याशी

समय से पहले आया और बाद में जाएगा मानसून

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार, इस बार प्रदेश में मानसून समय से पहले आ गया था, लेकिन वो समय पूरा होने के बाद देरी से जाएगा. पूर्वानुमान अनुसार, मानसून 20 सितंबर के बाद जा सकता है. तब तक प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा. इसके बाद बारिश रुकने के आसार है. हालांकि इस दौरान तापमान में भारी गिरावट आएगी.

मायावती चंदा लेकर तिजोरी भरती रहीं, सड़कों पर ध्यान नहीं दिया: नंद गोपाल नंदी

मौसम विभाग ने इन जिलों में बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों में लखनऊ, गाजियाबाद, बाराबंकी, सुल्तानपुर, मथुरा, सीतापुर, अयोध्या, मुरादाबाद, शामली, वाराणसी, संभल, बुलंदशहर, बिजनौर, अमरोहा, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, प्रयागराज, बागपत, हापुड़, मेरठ, शाहजहांपुर, हमीरपुर, बलिया, जालौन, इटावा, ललितपुर, फर्रुखाबाद व औरैया में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कई इलाकों में हल्की व सामान्य बारिश हो सकती है. वहीं, कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें