यूपी बनेगा 9 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन डोज लगाने वाला पहला राज्य

Sumit Rajak, Last updated: Wed, 15th Sep 2021, 8:41 PM IST
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है. प्रदेश में जल्द ही 9 करोड़ लोगों को टीके की खुराक देने वाला पहला राज्य बनेगा. यूपी के 34 राज्य में फिलहाल एक भी कोविड मरीज नहीं मिले. प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.01 से भी नही बचा है और रिकवरी दर 98.7 फ़ीसदी है.
फाइल फोटोःउत्तर प्रदेश  में कोविड टीकाकरण (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने बुधवार  को टीम -  09 की बैठक में कहा कि देश में अन्य राज्यों के मुकाबले सबसे पहले कोरोना से बचाव के लिए 9 करोड़ से अधिक लोगों को टीकाकरण खुराक देने में कीर्तिमान स्थापित करेंगा. कोविड संक्रमण के रोकथाम  के लिए सरकार का यह प्रयास ‘मील का पत्थर’ साबित होगा. बीमारियों को रोकने  के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यूपी मॉडल ने प्रत्येक दिन नई उपलब्धियां अपने नाम की है. 

टीकाकरण अभियान का भी इसमें विशेष योगदान रहा है. बता दें कि अब तक यूपी में 7 करोड़ 45 लाख से अधिक लोगों ने टीके की पहली डोज लिया है. जबकि 1.52 करोड़ से अधिक लोगों को दोनो डोज मिल चुका है. पिछले 24 घंटा यानी मंगलवार को 10 लाख 80 हजार से अधिक लोगों ने वैक्सीनेशन करवाया है. उत्तर प्रदेश में अब कुल कोविड वैक्सीनेशन  8 करोड़ 97 लाख के पार पहुंच गया है. ‘जीत का टीका’ लगवाने के लिए सरकार के प्रयासों का ही असर है कि लोगों में भी इसके प्रति उत्साह लगातार बढ़ रहा है.अन्य राज्यों के मुताबिकउत्तर प्रदेश टीकाकरण में आगे हैं.

योगी सरकार की स्कीम: बेटियों की शादी के लिए मिलेंगे 75 हजार, बस ऐसे करें अप्लाई

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 66 जिलों में कोविड टेक्सटिंग के दौरान फिलहाल कोई नया संक्रमण नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि यूपी में औसतन हर दिन सवा  लाख से ढाई लाख तक कोविड टेस्टिंग हो रहे हैं. पिछले 24 घंटे में हुई टेस्टिंग के दौरान मात्र 19 नए मरीजों की पुष्टि हुई. जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान में 2 लाख 21 हजार सैंपल की टेस्टिंग है. उत्तर प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.01 से भी कम हो गई है और रिकवरी दर 98.7 फ़ीसदी है. प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 538 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के 34 जिलों मुरादाबाद,बलिया,लरामपुर, हमीरपुर, हरदोई सुल्तानपुर , सोनभद्र ,बुलंदशहर, बिजनौर,आजमगढ़, अयोध्या, अलीगढ़, सहारनपुर, अमरोह, सिद्धार्थनगर, चंदौली, एटा, गोंडा, फर्रुखाबाद, चित्रकूट और फतेहपुर एक भी कोविड से संक्रमण मरीज बचा नहीं है.

यूपी के इन जिलों से विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं प्रियंका गांधी, पार्टी में तैयारियांशुरू

 

 

 

 

 

 

 

 

 

    

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें