UP ने भी कांवड़ यात्रा की रद्द, संघ कोरोना के कारण स्थगित करने से सहमत

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Jul 2021, 9:05 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के गृह विभाग को कावंड़ संघो की ओर से प्रस्ताव मिले हैं. प्रस्तावों में कावंड़ संघों ने कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए सभी यात्रा को खुद स्थगित करने पर सहमति जताई है.
कावंड़ यात्रा. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना काल में कावंड़ यात्रा के आयोजन की सरगर्मियों के बीच गृह विभाग को राज्य के सभी जिलों से कई प्रस्ताव मिले हैं. ये प्रस्ताव कावंड़ संघो की ओर से दिए गए हैं. सभी प्रस्ताव कावंड़ संघों ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों के माध्यम से गृह विभाग तक ये पहुंचाएं हैं. प्रस्ताव में कावंड़ संघों ने कोरोना महामारी को देखते हुए सभी कावंड़ यात्राओं को स्थगित करने पर सहमति जताई है. उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी है. 

कोरोना महामारी में कावंड़ यात्रा के आयोजन को लेकर विचार विमर्श चल रहा था इस बीच इन प्रस्तावों ने काम को और आसान कर दिया.एक ओर जहां देश भर में कोरोना से बचाव को लेकर सरकारें लोगों को जागरुक कर रही हैं वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में अधिकतर कावंड़ संघों के कावंड़ यात्रा को स्थगित करने के प्रस्ताव आये हैं. कोरोना अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है.

यूपी में बिना RTPCR निगेटिव रिपोर्ट एंट्री बैन करने की तैयारी में योगी सरकार

हालांकि उत्तर प्रदेश में कोरोना फिलहाल नियंत्रण में है. दरअसल सावन के महीने में कई राज्यों के कावंड़िये यात्रा कर भारी संख्या में हरिद्वार पहुंचते हैं. ऐसे में किसी एक कावंड़िये के संक्रमित होने से ही बड़ी संख्या में लोगों के संक्रमित होने का खतरा है. इससे उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में कोरोना संक्रमण फिर से पैर पसार सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें