लड़कियों को ना दें फोन, पहले बात करती फिर भाग जाती हैं: UP महिला आयोग मेंबर

Smart News Team, Last updated: 10/06/2021 02:58 PM IST
  • उत्तर प्रदेश महिला आयोग की मेंबर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें बढ़ते रेप का जिम्मेदार वह मोबाइल फोन को ठहरा रही हैं.
यूपी महिला आयोग की मेंबर मीना कुमार ने कहा लड़कियों को ना दें फोन

यूपी महिला आयोग की मेंबर मीना कुमारी का एक वीडियो ट्वीटर पर वायरल हो रहा है जिसमें उन्होनें बढ़ते रेप का कारण मोबाइल फोन बताया है. वीडियो में मीना कुमारी का कहना है कि समाज को देखना होगा कि बेटियां कहां जा रही हैं. मोबाइल को चेक करना होगा कि किससे बात कर रही हैं. पहले फोन पर बात करती हैं फिर शादी के लिए भाग जाती हैं. 

इसी के साथ महिला आयोग की मेंबर ने पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अपनी लड़कियों को मोबाइल फोन ना दें और अगर देते हैं तो उनपर निगाह रखें. मीना कुमारी ने यह भी कहा कि माएं अपनी बेटियों का ध्यान रखें. मां की लापरवाही से बेटियों का ये हाल होता है. 

कोरोना संकट में मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल से कमाए 2.5 लाख करोड़: प्रियंका गांधी

अलीगढ़ समेत यूपी के हिस्सों में रेप की घटनाओं और महिला अपराध को लेकर पत्रकार ने महिला आयोग की सदस्य से सवाल किया था कि किस कारण से रेप के केस नहीं रुक रहे हैं. इस पर महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने कहा कि सख्ती तो खूब हो रही है. समाज में इस तरह के केस नहीं रुक रहे. ऐसे में हम लोगों के साथ-साथ समाज को भी इसमें पैरवी करनी होगी. 

महिला आयोग सदस्य के इस बयान के बाद सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कमाल है उनकी यह बात जहां पूरी दुनिया महिला सशक्तिकरण की बात कर रही है वहां उनका कहना है कि लड़कियां अगर लड़कों से फोन पर बात करेंगी तो बात करके उनके साथ भाग जाएंगी… इसके साथ ही अनुराग भदौरिया ने उत्तर प्रदेश सरकार पर महिला सुरक्षा को लेकर निशाना साधा है. 

हेलमेट ना पहनने पर कार का चालान और ट्रैफिक पुलिस ने कुछ गलत भी नहीं किया, पढ़ें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें