यूपी के 23 जिलों की 60 महिलाओं को फोन पर छेड़ता था रायबरेली का पुजारी, गिरफ्तार

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 6th Dec 2021, 10:17 PM IST
  • महिलाओं से फोन पर अश्लील बातें करने वाले पुजारी रविंद्र कुमार को रायबरेली में वुमेन पॉवर लाइन-1090 की टीम ने गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा पकड़ा गया पुजारी महिलाओं से अश्लील बातें करता था और जब वह विरोध करतीं तो उन्हें धमकी भी देता था. आरोपी के खिलाफ यूपी के 23 जिलों की 60 महिलाओं ने शिकायत की थी.
महिलाओं से फोन पर अश्लील बातें करने वाला आरोपी पुजारी रायबरेली में गिरफ्तार

लखनऊ. वुमेन पॉवर लाइन-1090 की टीम ने उत्तर प्रदेश के 23 जिलों की 60 से अधिक महिलाओं से फोन पर अश्लील बातें करने वाले पुजारी देवेन्द्र कुमार को सोमवार 6 दिसंबर को रायबरेली से गिरफ्तार किया है. पुलिस को इस आरोपी के पास मोबाइल व फर्जी आईडी पर लिये गये दो सिम भी मिले हैं. वहीं डीआईजी ने बताया कि देवेन्द्र पुजारी घरों में कथा व अन्य आयोजन में पूजा कराने का काम करता है इस आरोपी के खिलाफ लखनऊ, रायबरेली, उन्नाव, कन्नौज, शाहजहांपुर, जौनपुर समेत कई जिलों की महिलाओं ने पुलिस में शिकायत की थी. इसके बाद डीआईजी वुमेन पॉवर लाइन ने सख्त कार्रवाई के लिये टीम बनायी थी और फिर इस आरोपी को टीम ने रायबरेली से गिरफ्तार किया है. आरोपी को गिरफ्तार करके वुमेन पॉवर लाइन-1090 की टीम ने रायबरेली के भदोखर थाने में आगे की कार्रवाई की.

इस पूरे मामले को लेकर वुमेन पॉवर लाइन के डीआईजी रविशंकर छवि ने कहा कि कुछ महिलाएं कई दिनों से शिकायत कर रहीं थी कि उन्हें दो नंबरों से परेशान किया जा रहा है. उनके फोन पर कोई शख्स अश्लील बातें करता हैं और जब वह इसका विरोध करती हैं तो वह शख्स उन्हें धमकी देता है. इसके बाद वुमेन पॉवर लाइन की टीम ने आरोपी को समझाया लेकिन उसने हरकतें बंद नहीं की. जब इस आरोपी के खिलाफ 60 से भी अधिक संख्या हो गई तो तो 1090 की टीम ने आरोपी को सबक सिखाने के लिये एक टीम बनाई और इसके लिए डीआईजी ने इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह जिम्मेदारी दी.

आजमगढ़ में अखिलेश पर योगी का तंज- गाड़ी पर सपा का झंडा तो समझो अंदर है कोई गुंडा

इसके बाद इंस्पेक्टर अजय पाल ने जांच करते हुए पाया कि ये दोनों नंबर फर्जी आईडी पर लिये गये हैं. दोनों सिम एक ही मोबाइल पर इस्तेमाल हो रहें और इन दोनों नम्बर की लोकेशन रायबरेली के भदोखर इलाके में मिली थी. इसके बाद टीम ने लोकेशन पर जाने के लिए सामान्य नागरिक बन कर पहुंचने का इरादा बनाया. इसके बाद भदोखर पहुंचकर टीम को पता चला कि कल्याणपुर रैली गांव में रहने वाले पुजारी देवेन्द्र कुमार यह हरकत कर रहा है. फिर टीम ने भदोखर थाने में इसकी रिपोर्ट दी और इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. इस आरोपी के खिलाफ सबसे ज्यादा 10 शिकायत लखनऊ में दर्ज हुई है. इसके अलावा कानपुर नगर से सात, प्रयागराज से आठ, वाराणसी से पांच, बाराबंकी से चार, लखीमपुर खीरी व फतेहपुर से तीन-तीन, बलिया, उन्नाव, जौनपुर व कन्नौज से दो-दो, बस्ती, गाजियाबाद, श्रावस्ती, आजमगढ़, हमीरपुर, देवरिया, रायबरेली, कानपुर देहात, सीतापुर, गोण्डा, हरदोई और गोरखपुर से एक-एक शिकायत दर्ज हुई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें