गोमती की सफाई: लखनऊ में हैदर कैनाल पर बनेगा 300 करोड़ का सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट

Smart News Team, Last updated: Mon, 14th Jun 2021, 4:17 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सोमवार को कैबिनेट मीटिंग हुई. इस बैठक में राजधानी लखनऊ में गोमती नदी की सफाई के लिए सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) बनेगा. 120 एमएलडी का एसटीपी की कुल लागत 300 करोड़ रुपए आएगी.
लखनउ में गोमती नदी की सफाई के लिए सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट को योगी कैबिनेट की मंजूरी.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 300 करोड़ रुपए की लागत से 120 एमएलडी का सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) बनेगा. इससे गोमती नदी की सफाई हो सकेगी. सोमवार को योगी सरकार की कैबिनेट मीटिंग में इस पर मुहर लग गई है. कैबिनेट मीटिंग में एसटीपी की लागत को भी मंजूरी दे दी है. 

राजधानी लखनऊ के 1090 चौराहे के पास में बन रहा सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की अनुमानित लागत 297 करोड़ 38 लाख है. कैबिनेट मीटिंग के फैसले के अनुसार, इस लागत में 88 करोड़ 53 लाख केन्द्र सरकार देगी. 125 करोड़ रुपए यूपी सरकार देगी और बाकी लागत नगर निगम देगी. सोमवार को योगी सरकार की कैबिनेट बैठक हुई. जिसमें कई अहम फैसले लिए गए.

CM योगी कैबिनेट बैठक खत्म,मंत्री अपने प्रभार के जिले के हर ब्लॉक में करेंगे दौरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट मीटिंग में मंत्रियों को अपने क्षेत्र में दौरा करने का निर्देश दिया हे. उन्होंने कहा कि मंत्री अपने प्रभार वाले जिले हर ब्लॉक में जून-जुलाई महीने में दौरा करेंगे. सीएम ने संपर्क और संवाद पर काम करने का निर्देश दिया. कैबिनेट बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों को जिम्मेदारी देते हुए ब्लॉक स्तर पर दौरा करने के निर्देश दिए.

कैबिनेट बैठक में फैसला लिया गया है कि संस्कृति विभाग की 9 एकड़ जमीन परिवहन विभाग को दी जाएगी. अयोध्या की इस जमीन पर इंटरनेशनल लेवल का बस स्टैंड बनेगा. इस पूरे प्रोजेक्ट में लगभग 400 करोड़ की लागत आएगी. अयोध्या के सुल्तानपुर मार्ग पर ट्रैफिक से निजात पाने के लिए 4 लेन का फ्लाईओवर बनाने का फैसला लिया गया है. डेढ़ किलोमीटर के इस फ्लाइओवर की लागत 20 करोड़ 18 लाख आएगी.

यूपी कैबिनेट का फैसला, अयोध्या में बनेगा 400 करोड़ में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बस स्टैंड

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें