AAP ने किया फ्री बिजली का वादा, योगी के मंत्री बोले- सरकार दे रही 11 हजार करोड़ से ज्यादा सब्सिडी

Haimendra Singh, Last updated: Fri, 17th Sep 2021, 7:37 AM IST
  • यूपी के विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने यूपी में सरकार बनने पर मुफ्त बिजली का वादा है. 'आप' के इस ऐलान को योगी सरकार में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने चुनावी हथियार बताया है, उन्होंने कहा है कि हमारी सरकार राज्य में बिजली पर ग्यारह हजार करोड़ से अधिक की सब्सिडी पहले से दे रही है.
आप के फ्री बिजली के वादे पर योगी सरकार के कृषि मंत्री ने कहा है कि योगी सरकार पहले से बिजली पर दे रही 11 हजार करोड़ से ज्यादा सब्सिडी.

लखनऊ. यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव 2022(UP assembly election) का बिगुल बज चुका है. सभी पार्टियों अपने-अपने तरीके से मतदाताओं को रिझाने की कोशिश कर रही हैं. अरविंद केजरीवाल की ‘आम आदमी पार्टी’ ने भी यूपी विधानसभा चुनाव में उतरने का फैसला किया है. आप(AAP) ने यूपी में सरकार बनने पर सभी लोगों को मुफ्त बिजली देने का वादा किया है. योगी सरकार में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने आम आदमी पार्टी के मुफ्त बिजली के वादे पर 'आप' को आड़े हाथों लिया है. शाही ने कहा है कि 'केजरीवाल प्राइवेट लिमिटेड' को शायद यह मालूम नहीं है कि गरीबों, ग्रामीण और किसानों का यूपी सरकार ने ख्याल रखा है.

गुरुवार को कृषि मंत्री शाही ने कहा, कि योगी सरकार बिजली का मीटर रखने वाले ग्रामीण बिजली उपभोक्ताओं को शुरू से 2.80 रुपये प्रति यूनिट और बगैर मीटर वालों ग्राहकों को 4.07 रुपये की छूट शुरूआत से ही दे रही है. इसके अलावा एक किलोवाट लोड तक और 100 यूनिट की खपत तक करने वाले शहरी और ग्रामीण उपभोक्ताओं को भी चार रुपये से अधिक प्रति यूनिट छूट मिलती है. यही नहीं गांव में मीटर और बिना मीटर वाले कृषि उपभोक्ताओं को सरकार की ओर से क्रमशः पांच रुपए और 6.32 रूपए की छूट मिली है. इस तरह यूपी सरकार सिर्फ गरीब और किसानों को ग्यारह हजार करोड़ की सब्सिडी देती है.

बीजेपी के राष्ट्रीय सह-संगठन महासचिव शिवप्रकाश बोले- पीएम मोदी जननायक, दूरदृष्टा और पथ प्रदर्शक हैं

कृषि मंत्री ने तंज कसते हुए कहा, कि अरिंवद केजरीवाल के पास यूपी की जनता के लिए कोई विकास मॉडल नहीं है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने अभी तक ऐसा कुछ नहीं किया जिससे वह अपना बता सके. आप दिल्ली की तरह यूपी में जनता को "मुफ्तखोरी का लालच" दे रही है. जो केवल एक चुनावी हथियार के रुप में ही साबित होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें