यूपी सरकार ने बढ़ाई निशुल्क राशन योजना की तारीख, अब 25 दिसंबर तक होगा वितरण

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 24th Dec 2021, 2:39 PM IST
  • यूपी की योगी सरकार ने निशुल्क राशन वितरण की तारीख बढ़ा दी है. अभी तक निशुल्क राशन वितरण योजना की अंतिम तारीख 23 दिसंबर तक थी. जिसको सरकार ने बढ़ा दिया है, अब निशुल्क राशन 25 दिसंबर तक आमजन को राशन मिल सकेगा.
यूपी सरकार ने बढ़ाई निशुल्क राशन योजना की तारीख, अब 25 दिसंबर तक होगा वितरण

लखनऊ. राशन कार्डधारकों को बड़ी राहत देते हुए यूपी की योगी सरकार ने निशुल्क राशन वितरण की तारीखों को बढ़ा दिया है. अब राशनधारकों को 25 दिसंबर तक निशुल्क राशन मिलेगा. कई राशनधारकों के राशन न ले पाने के चलते शासन ने ये फैसला लिया है जिससे लोगों को एक बार और मौका मिल सके और वो सरकार की निशुल्क राशन वितरण योजना का लाभ उठा सके.

बता दें कि अभी तक निशुल्क राशन वितरण की तारीख 23 दिसंबर थी, जिसके अनुसार राशन वितरण हो रहा था लेकिन कई लोगों को राशन न मिलने के चलते शासन ने तारीख बढ़ा दी है.

UP पुलिस को ओवैसी की धमकी- योगी मोदी के जाने के बाद तुम्हें बचाने कौन आएगा?

सभी राशन डीलरों को जारी किया गया पत्र

राशन वितरण को लेकर शासन के नए आदेश आने के बाद खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा सभी राशन वितरण डीलरों को पत्र जारी कर दिया गया है. जिसमें डीलरों को निशुल्क राशन वितरण 25 दिसंबर तक करने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही विभाग ने राशनकार्ड धारकों से अपील की है कि जल्द से जल्द अपना राशन लें.

16 दिसंबर से शुरू हुआ वितरण

निशुल्क राशन वितरण योजना के तहत निशुल्क राशन वितरण 16 दिसंबर से शुरू हुआ था. इस योजना के तहत 23 दिसंबर तक निशुल्क राशन वितरण होना था लेकिन शासन ने आमजन को एक और मौका देते हुए 25 दिसंबर तक राशन वितरण की तारीख को बढ़ा दिया है.

UP Assembly Election 2022: तीन बार के कांग्रेस विधायक राजेंद्र त्रिपाठी BJP में शामिल

जरूरत के अनुसार राशन न पहुंचने से हुई देरी

जानकारी अनुसार, निशुल्क राशन वितरण 12 दिसंबर से शुरू होना था लेकिन समय से राशन गोदामों तक न पहुंचने के चलते राशन वितरण 16 दिसंबर से शुरू हुआ. इस योजना के तहत आमजन को जिसके पास राशन कार्ड है उसे गेहूं, चावल, नमक, चना और खाद्य तेल सरकार की ओर से निशुल्क दिया जा रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें