कोरोना से जंग को योगी सरकार का बड़ा कदम, जिलों को दिए 225 करोड़

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Apr 2021, 7:22 AM IST
  • योगी आदित्यनाथ सरकार ने यूपी में कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए जिलों को 225 करोड़ रुपए की राशि दी है. सरकार की तरफ से जारी इस राशि में से बड़े जिलों को पांच करोड़ और छोटे जिलों को दो करोड़ की रकम देने का आदेश जारी किया गया है.
कोरोना से जंग को योगी सरकार का बड़ा कदम, जिलों को दिए 225 करोड़

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर से लड़ने के लिए सभी जिलों को बड़ी राशि दी है. कोरोना से निपटने के लिए 225 करोड़ रुपए यूपी के सभी जिलों में बांटने का आदेश दिया गया है. शनिवार देर शाम अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी जिलों को ये राशि आपदा मोचक निधि से निकाल कर दी जा रही है.. साथ ही यह भी बताया कि आवंटित की गई राशि में से बड़े जिलों को 5 करोड़ तो छोटे जिलों को 2 करोड़ रुपए कोरोना की जंग लड़ने के लिए दिए जाएंगे.

वहीं अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार ने आगे बताया कि आवंटित हुई राशि से दवा, पीपीई किट, एन-95 मास्क, होम मेडिकल किट, थर्मल स्कैनर, ऑक्सीजन सिलेंडर समेत अन्य मेडिकल सुविधाएं खरीदी जाएंगी. खरीदी जाने वालीं सभी चीजों की दरों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित भी किया जाएगा. इसके साथ ही जारी हुई राशि से सर्विलांस एवं स्क्रीनिंग ऑपरेशन एवं कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग के लिए वाहन किराए पर भी लिए जा सकेंगे. योगी सरकार की तरफ से साफ किया गया है कि जारी राशि का उसी काम में खर्च किया जाएगा जिसके लिए इसे दिया जा रहा है.

जहां डबल इंजन सरकार, वहां खुली कोरोना के इंतजामों की पोल: अखिलेश यादव

इतना ही नहीं इन पैसों के खर्च के लिए डीएम की अध्यक्षता में एक कमेटी का भी निर्माण कर लिया गया हैं. जिसमे सीडीओ, निकाय का प्रभारी अधिकारी, मुख्य कोषाधिकारी को सदस्य बनाया गया हैं. वही जब भी इस राशि से कुछ भी खरीदना होगा तो निकायों को उसे खरीदने के लिए इस कमेटी के सामने प्रस्ताव रखना होगा. जब कमेटी उस समान को खरीदने की मंजूरी दे देगी तब जाकर वह समान खरीदा जाएगा.

कोरोना की मार के बीच CM योगी की चेतावनी, कार्यशाली सुधार लें अधिकारी वरना..

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें