योगी सरकार का बड़ा फैसला, 30 आईपीएस अफसरों को मिला प्रमोशन, देखें लिस्ट

Smart News Team, Last updated: Fri, 1st Jan 2021, 11:55 AM IST
  • योगी सरकार ने 30 आईपीएस अधिकारियों के प्रमोशन के संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है. 1996 बैच के आईजी स्तर के सात आईपीएस अफसरों को एडीजी पद पर प्रमोशन मिला है. 2003 बैच के 6 आईपीएस अफसरों को डीआईजी से आईजी पद पर प्रमोशन दिया गया है.
यूपी में 30 आईपीएस अफसरों को मिला प्रमोशन

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गुरुवार देर शाम में 30 आईपीएस अधिकारिो के प्रमोशन के संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है. यूपी सरकार ने 1996 बैच के आईजी स्तर के सात आईपीएस अफसरों को एडीजी पद पर प्रमोशन दिया है. वहीं 2003 बैच के 6 आईपीएस अफसरों को डीआईजी से आईजी पद पर प्रमोशन दिया गया है. 2007 बैच के 8 अफसरों को एसएसपी से डीआईजी पद पर प्रमोशन मिला है. जबकि, 2008 बैच के 9 अफसरों को सेलेक्शन ग्रेड दिया गया है. 

1996 बैच के 7 अफसरों को एडीजी पद पर प्रमोशन मिला है. इसमें आईजी कानून व्यवस्था ज्योति नारायण, पुलिस मुख्यालय में आईजी बजट नवनीत सिकेरा, आईजी फायर सर्विस विजय प्रकाश, आगरा रेंज के आईजी ए सतीश गणेश, आईजी वाराणसी रेंज विजय सिंह मीणा, एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश और डीजीपी मुख्यालय में तैनात आईजी एन रविंदर शामिल हैं. 

UP पंचायत चुनाव से पहले 11 जिलों में नए DM नियुक्त, 17 IAS और 10 PCS का ट्रांसफर

2003 बैच के विनय कुमार यादव, राजेश मोदक, राकेश सिंह, हीरालाल, राजेश कुमार पांडे और शिव शंकर सिंह को डीआईजी से आईजी पद पर प्रमोट किया गया हैं. 2007 बैच के गोरखपुर के एसएसपी जोगिंदर कुमार, वाराणसी के एसएसपी अमित पाठक, तकनीकी सेवा में तैनात  प्रतिभा अंबेडकर, ईओडब्ल्यू में तैनात अशोक कुमार थर्ड, एससीआरबी में तैनात अनिल कुमार सिंह, महिला पावर लाइन में तैनात रवि शंकर छवि और कुशीनगर के एसपी विनोद कुमार सिंह को एसएसपी से डीआईजी बनाया गया हैं. 

लखनऊ: मेडिकल कालेजों व चिकित्सा संस्थानों में जाड़े की छुट्टियां रद्द

2008 बैच के विपिन कुमार मिश्रा, सुरेश राव आनंद कुलकर्णी, माधव प्रसाद वर्मा, अमित वर्मा, भारती सिंह, सौमित्र यादव, सभा राज और स्वामी प्रसाद को सेलेक्शन ग्रेड दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें