योगी सरकार ने चार IPS अफसरों के किए तबादले, अजय कुमार बने प्रयागराज के एसएसपी

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 4th Jan 2022, 10:05 AM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की योगी सरकार ने 4 आईपीएस के तबादले किए हैं. योगी सरकार के आदेश के अनुसार एसपी हरदोई रहे अजय कुमार को एसएसपी प्रयागराज की जिम्मेदारी सौंपी गई है.
यूपी में चार आईपीएस अफसर बदले गए

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने चुनाव से पहले देर रात मंगलवार को चार आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. यूपी सरकार के आदेश के अनुसार जिन अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है उसमें सबसे पहला नाम हरदोई के एसपी अजय कुमार का है जिन्हें बड़ी जिम्मेदारी देते हुए एसएसपी प्रयागराज बनाया गया है. इसके बाद प्रयागराज के चार्ज पर रहे सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी को प्रयागराज के पुलिस उप महानिरीक्षक व एसएसपी की जिम्मेदारी से मुक्त करते हुए सम्बद्ध मुख्यालय पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश भेजा गया है. वहीं लखनऊ में एसपी अभिसूचना रहे राजेश द्विवेदी को एसपी हरदोई के पद पर नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही लखनऊ कमिश्नरेट में रहे ओम प्रकाश सिंह को एसपी अभिसूचना की जिम्मेदारी दी गई है.

यूपी चुनाव को लेकर योगी सरकार का तबादले जारी हैं और पिछले हफ्त ही 27 दिसंबर को 3 आईपीएस अधिकारियों के फेरबदल किए थे. जिसमें आकाश कुलहरि को अपर पुलिस आयुक्त कानपुर नगर से पुलिस उप महानिरीक्षक फायर सर्विस लखनऊ भेजा गया था. वहीं सुरेश राव आनंद कुलकर्णी को पुलिस अधीक्षक अभिसूचना से प्रभारी अपर पुलिस आयुक्त कानपुर नगर की जिम्मेदारी दी गई थी. इसके साथ ही मुनिराज जी को पुलिस अधीक्षक चुनाव सेल से पुलिस अधीक्षक अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ के पद पर नियुक्त किया गया था.

UP में प्रशासनिक फेरबदल, 8 IPS अफसरों के तबादले, ADG बृज भूषण को मिली लखनऊ की कमान

वहीं साल की शुरुआत होने से पहले ही योगी सरकार ने 1 जनवरी से पहले शुक्रवार देर रात को 8 आईपीएस अफसरों के तबादले किए थे. जिसमें एडीजी, डीजी स्तर के अधिकारी शामिल थे. इस दौरान योगी सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए लखनऊ, बरेली और वाराणसी जोन के एडीजी को इधर से उधर ट्रांसफर किया था. जिसमें एडीजी वाराणसी जोन बृज भूषण को लखनऊ जोन का एडीजी बनाया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें