UP सरकार ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस की जारी, शादी-पार्टी के लिए दिए ये आदेश

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Apr 2021, 9:33 PM IST
  • मुख्य सचिव ने प्रदेश के सभी आला अधिकारियों को एक शासनादेश जारी करते हुए कोरोना की नई गाइडलाइन का पालन कराने के निर्देश दिए. 
Lucknow; Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath addresses a press conference after the presentation of State Budget 2021-22 in UP assembly, in Lucknow, Monday, Feb. 22, 2021. (PTI Photo/Nand Kumar)(PTI02_22_2021_000083B)

लखनऊ: प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को ध्यान में रखते हुए रविवार को उत्तर प्रदेश शासन के मुख्य सचिव ने प्रदेश के सभी आला अधिकारियों को एक शासनादेश जारी करते हुए कोरोना की नई गाइडलाइन का पालन कराने के निर्देश दिए अपने आदेश में कहा है की किसी भी बंद स्थान में एक समय में अधिकतम 50 व्यक्तियों के जमा होने के लिए फेस मास्क, थर्मल स्क्रीनिंग, हैंड सेनेटाइजर एवं हैंड वाश की अनिवार्यता है, और वहीं खुले स्थान के लिए अधिकतम 100 लोगों की अनुमति है, उनके लिए भी फेस मास्क, थर्मल स्क्रीनिंग, हैंड सेनेटाइजर एवं हैंड वाश की अनिवार्यता है. प्रदेश में नाईट कर्फ्यू के बारे में निर्देश है की जिन जिलों में प्रतिदिन 100 से अधिक मरीज मिल रहें हों या एक्टिव मरीजों की संख्या 500 से अधिक है तो ऐसी स्थिति में उस जिले में रात्रि 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगाई जाए.

रेलवे स्टेशनों पर कोविड19 के संक्रमण को रोक जाने के संबंध में

रेलवे स्टेशनों पर आने वाले सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग व एंटीजन टेस्ट एवं आवश्यकतानुसार आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जाए और फिर रिपोर्ट के आधार पर आगे की कर्रवाई सुनिश्चित की जाए. वहीं लखनऊ, गोरखपुर, प्रयागराज, कानपुर, वाराणसी, झांसी, बरेली, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद, मथुरा, आजमगढ़, पंडितदीनदयाल नगर, अयोध्या, बस्ती, मुरादाबाद, एवं अलीगढ़ स्टेशनों पर वर्तमान में आ रही समर स्पेशल ट्रेनों में अत्यधिक यात्री आ रहें हैं, जिसके दृष्टिगत सभी यात्रियों के परीक्षण हेतु पर्याप्त टीके लगाई जाए.

कल तक निपटा लें अपने बैंकिंग संबंधी काम, मंगलवार से कई दिनों तक बैंक रहेंगे बंद

आदेश में ये भी कहा गया है की मंडी में अलग - अलग दुकानों को अलग-अलग समय खोला जाए, तथा फुटकर दुकानों को सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खोला जाए. साथ ही मोबाईल इकाइयों को फलों और सब्जियों की डोर स्टेप डिलीवरी के लिए प्रोत्साहित किया जाए. मंडियों में ट्रकों की आवाजाही सुबह 4 बजे से 8 बजे के माघ किया जाए.

UP सरकार ने होम आइसोलेशन के लिए बताए उपचार के तरीके, अफवाहों से बचने को कहा

माध्यमिक शिक्षा की बेसिक शिक्षा संस्थानों और कोचिंग संस्थानों को 30 अप्रैल 2021 तक बंद किया जाए लेकिन परीक्षाएं और प्रैक्टिकल गाइडलाइन को ध्यान में रख कर चलाई जाए.

कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी धार्मिक स्थलों पर एक समय में धार्मिक प्रतिष्ठानों में 5 से अधिक व्यक्ति न जाएं ये सुनिश्चित किया जाए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें