UP में योगी सरकार का मिशन रोजगार, सरकारी जॉब्स के लिए चलेगा अभियान

Smart News Team, Last updated: 25/10/2020 12:06 AM IST
  • लखनऊ में शनिवार को यूपी के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने पत्रकारों से कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में नौकरियों के लिए विशेष अभियान चलाने जा रही है.
योगी सरकार नौकरियों के लिए विशेष अभियान चलाने वाली है.

लखनऊ. योगी सरकार अब प्रदेश में रोजगार पर अभियान चलाने जा रही है. यूपी के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने कहा कि राज्य सरकार मिशन रोजगार पर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक 22 लाख रोजगार सृजित हुए हैं. आयोग के साथ भर्ती की प्रक्रिया को तेज किया जा रहा है.

यूपी के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने शनिवार को लोकभवन में पत्रकारों से साथ बातचीत करते हुए कहा कि सरकारी नौकरियों में विशेष अभियान चलाया जा रहा है. आयोग के साथ बैठक करके भर्ती की प्रकिया को तेज किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि 27 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रदेश के करीब 3 लाख पटरी दुकानदारों को कर्ज बांटेंगे.

लखनऊ में दो घंटे को हाईस्कूल टॉपर बनी SHO मैडम, बताया कैसे करें जनता से व्यवहार

नवनीत सहगल ने कहा भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता और नियमानुसार भर्ती हो इसका पालन किया जा रहा है. औद्योगिक गतिविधियां तेजी से चल रही हैं. प्रदेश की 4.35 लाख इकाइयों को आत्मनिर्भर पैकेज में 10,744 करोड़ कर्ज दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि उद्योगों और निजी क्षेत्र में भी रोजगार सृजन की प्रक्रिया जारी है. इन इकाइयों के माध्यम से 22 लाख नए रोजगार सृजित हुए हैं.

यूपी में एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने कभी बिजली का बिल नहीं जमा किया, मचा हड़कंप

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने पत्रकारों से साथ बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश में मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है. मिशन शक्ति के अन्तर्गत पहले चरण में प्रत्येक थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है. अगले चरण में तहसीलों व विकास खंडों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना कराई जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें