मनीष हत्याकांड में CBI जांच की संस्तुति, UP सरकार ने 40 लाख मुआवजा और KDA में नौकरी के आदेश दिए

Nawab Ali, Last updated: Sat, 2nd Oct 2021, 12:35 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के कानपुर के मनीष गुप्ता हत्याकांड में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने भारत सरकार को सीबीआई जांच की संस्तुति भारत सरकार को भेजी है. यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मनीष गुप्ता की पत्नी को 40 लाख रूपये देने और कानपुर विकास प्राधिकरण में ओएसडी पद पर नियुक्त करने के आदेश दिए हैं.
UP सरकार ने कानपुर मनीष गुप्ता हत्याकांड में CBI जांच की संस्तुति दी. (फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कानपुर के मनीष गुप्ता हत्याकांड में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने भारत सरकार को सीबीआई जांच की संस्तुति भारत सरकार को भेजी है. मनीष गुप्ता हत्याकांड में जब तक सीबीआई जांच में नहीं जुट जाती है तब तक मामले को गोरखपुर से कानपुर ट्रांसफर कर एसआईटी जांच करेगी. यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मनीष गुप्ता की पत्नी को 40 लाख रूपये देने और कानपुर विकास प्राधिकरण में ओएसडी पद पर नियुक्त करने के आदेश दिए हैं. मनीष गुप्ता की पत्नी शुरू से ही प्रकरण में सीबीआई जांच की मांग कर रही थी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मनीष गुप्ता हत्याकांड प्रकरण में भारत सरकार को सीबीआई जांच के लिए संस्तुति भेजी है. अब मनीष गुप्ता हत्याकांड की जल्द ही सीबीआई जांच कर सकती है. योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच जांच शुरू होने तक मामले को कानपुर ट्रांसफर करने के आदेश दे दिए हैं और एसआईटी सीबीआई जांच शुरू होने तक मामले की जांच करेगी. अपनी तीन मांगों को लेकर मृतक मनीष गुप्ता की पत्नी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिली थी. मुलाकात में सीएम योगी ने मांगों को लेकर पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया था और कहा था कि प्रकरण में आरोपियों को सख्त सजा देने की बात कही थी. 

लखनऊ: मंदिर जमीन विवाद को लेकर ठेकेदार की पीट-पीटकर हत्या, पुजारी और उसके साथी पर आरोप

कानपुर से गोराख्पुर घूमने आये प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की होटल में चेकिंग के दौरान पुलिस ने जमकर पिटाई कर दी थी जिसके बाद अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी. घटना के वक्त मौजूद मनीष के दोस्तों ने हत्या का जिम्मेदार पुलिस को बताया था. जिसके बाद से ही मनीष का परिवार मामले की सीबीआई जांच, परिवार के सदस्य को नौकरी और मुआवजा की मांग कर रहा था साथ ही पूरे प्रकरण की जांच गोरखपुर से कानपुर ट्रांसफर करने की मांग कर रहा था. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें