योगी सरकार ने विपक्ष के लिए खोला लखीमपुर खीरी बॉर्डर, कांग्रेस, आप नेता सबसे पहले

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 6th Oct 2021, 4:11 PM IST
  • यूपी योगी सरकार ने लखीमपुर खीरी जाने के लिए विपक्षी दलों को मंजूरी दे दिया है. जिसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल, पंजाब सीएम चरणजीत चन्नी लखीमपुर जाने के लिए लखनऊ पहुंच रहे है. वहीं प्रियंका गांधी सीतापुर में हैं. साथ ही झारखंड दो मंत्री भी लखीमपुर जाएंगे.
योगी सरकार ने विपक्ष के लिए खोला लखीमपुर खीरी बॉर्डर, कांग्रेस, आप नेता सबसे पहले

लखनऊ. उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने विपक्ष को लखीमपुर खीरी जाने के रास्ते खोल दिए है. सभी राजनीतिक दलों के लिए लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत मिलने के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता सबसे पहले पहुंच रहे है. लखीमपुर कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ ही पार्टी के अन्य नेता भी पहुंच रहे है. यूपी सरकार ने सभी राजनीतिक दलों के लिए लखीमपुर के रास्ते तो खोल दिए है, लेकिन वहां पर किसी भी तरह की सभा करने की मंजूरी नहीं दी है. 

लखीमपुर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ झारखंड के दो मंत्री भी साथ होंगे. लखीमपुर खीरी झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और कृषि मंत्री बादल भी जाएंगे. इसके साथ ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी लखीमपुर के लिए रवाना होंगे. उनके नेतृत्व में कांग्रेस की एक टीम भी जाएगी. कांग्रेस के ये सभी नेता बुधवार शाम चार बजे दर्जनों गाड़ियों के साथ रवाना होंगे. वहीं लखीमपुर जाने के लिए लखनऊ पहुंच गए है. साथ ही लखीमपुर जाने के लिए छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल, पंजाब सीएम चरणजीत चन्नी भी लखनऊ पहुंच रहें है.

प्रियंका की गिरफ्तारी के बाद राहुल ने संभाली कमान, बुधवार को मृतक किसानों के परिवार से मिलने जाएंगे लखीमपुर खीरी

लखनऊ एयरपोर्ट पर राहुल गांधी को रिसीव करने के लिए कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को एयरपोर्ट नही जाने दिया जा रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी को रिसीव करने जाना चाहते है. इसके साथ ही सचिन पायलट और आचार्य प्रमोद कृष्णम के काफिले को गाजियाबाद में रोका गया है. दोनों कांग्रेस के नेता लखीमपुर जा रहे थे. जिन्हें जाने से रोका गया है. मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी का काफिला एयरपोर्ट से निकल चुका है.

हाल ही में लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी गई थी. जिसमें कई किसानों की मौत हो गई. वहीं लखीमपुर खीरी घटना में कई किसान घायल भी हुए हैं. जिसको लेकर किसान वहां पर प्रदर्शन कर रहे है. जिनसे मिलने के लिए सभी विपक्षी पार्टियां वहां पहुंच रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें