योगी सरकार की फ्री राशन योजना से चार दिन में 11 करोड़ लोगों को लाभ

Smart News Team, Last updated: Mon, 9th Aug 2021, 12:08 AM IST
  • कोरोना काल में केंद्र सरकार ने देश के गरीब तबके में मुफ्त राशन राशन वितरित किया. यूपी सरकार ने मात्र चार दिन में ही मुफ्त राशन का 11 करोड़ लोगों को फायदा पहुंचा है.
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने मुफ्त राशन योजना के जरिए चार दिन में 11 करोड़ लोगों राशन दिया.

लखनऊ. यूपी सरकार की मुफ्त राशन योजना का आम जन ने खूब लाभ उठाया है. योगी सरकार द्वारा कोरोना काल मे शुरू की गई मुफ्त राशन योजना को जारी रखा हुआ है. इसी क्रम में 5 अगस्त से शुरू हुए राशन योजना के तहत मात्र चार दिन में ही 11 करोड़ से अधिक लोगों ने योजना का लाभ उठाया है. सरकार ने मुफ्त राशन योजना में इस दौरान 5.66 लाख मीट्रिक टन राशन वितरित किया. साथ 2.66 करोड़ लोगों को राशन कार्ड पर राशन दिया गया.

कोरोना काल में लोगों ने कई तरह परेशानियों में वक्त गुजारा है. देश में संपूर्ण लॉकडाउन होने से रोजमर्रा की रोजी-रोटी पर संकट आया. जिसे देखते हुए केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना की शुरुआत की. केंद्र ने इस योजना के तहत नवंबर महीने तक मुफ्त राशन देने को व्यवस्था बनाई थी. राज्य सरकार प्रदेश की जनता को अगस्त महीने तक मुफ्त राशन देंगी. यूपी सरकार ने प्रदेश की जनता को मुफ्त राशन योजना के तहत अगस्त महीने में मात्र चार दिन में ही 11 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त राशन दिया. उत्तर प्रदेश की जनसंख्या लगभग 25 करोड़ है. ऐसे में 11 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त राशन देना बड़ा आंकड़ा है. इतनी बड़ी संख्या में लोगों को मुफ्त राशन वितरित कर यूपी ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. 

यूपी में रक्षाबंधन पर महिलाओं को फ्री यात्रा के साथ गिफ्ट भी देगी योगी सरकार

कोरोना काल में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि प्रदेश का कोई भी व्यक्ति भूखा न सोये. उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिया था कि अगर किसी परिवार के पास राशन कार्ड नहीं है तो तुरंत राशन कार्ड बना कर दिया जाए.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें