वृद्धावस्था पेंशन लाभार्थी बैंक में आधार और मोबाइल नंबर कराएं अपडेट, नहीं तो...

Komal Sultaniya, Last updated: Tue, 22nd Feb 2022, 2:55 PM IST
  • उत्तरप्रदेश के सहारनपुर जिला की समाज कल्याण अधिकारी अर्चना ने बताया कि वृद्धावस्था पेंशन योजना के अंतर्गत पेंशन प्राप्त करने वाले लाभार्थियों की पेंशन आधार कार्ड बेस पर बैंक खातों में भेजी जायेगी. वृद्धावस्था पेंशन प्राप्त कर रहे लाभार्थी जल्द अपना आधार कार्ड और मोबाइल नंबर बैंक खातों से जुड़वा ले.
वृद्धावस्था पेंशन लाभार्थी बैंक में आधार और मोबाइल नंबर कराएं अपडेट, नहीं तो... (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. उत्तरप्रदेश के सहारनपुर जिला की समाज कल्याण अधिकारी अर्चना ने बताया कि वृद्धावस्था पेंशन योजना के अंतर्गत पेंशन प्राप्त करने वाले लाभार्थियों की पेंशन आधार कार्ड बेस पर बैंक खातों में भेजी जायेगी. वर्ष 2022-23 का भौतिक सत्यापन किया जा रहा है. भौतिक सत्यापन के समय वृद्धावस्था पेंशन प्राप्त कर रहे लाभार्थी अपना आधार कार्ड और मोबाइल नंबर बैंक खातों से जुड़वा ले.  इसी के साथ आधार कार्ड बैंक पास बुक एवं मोबाइल नंबर सत्यापनकर्ता को उपलब्ध करा दें.

जिला समाज कल्याण अधिकारी अर्चना ने सभी पेंशनरों के लिए कहा कि भौतिक वृद्धावस्था पेंशन प्राप्त कर रहे लाभार्थी अपना आधार कार्ड एवं मोबाइल नंबर बैंक से फीड करवा लें. साथ ही वैक्सीन की स्थिति से भी अवगत कराते हुए सूची में उक्त सूचना उल्लेखित करा दें. अन्यथा की दशा में वृद्धावस्था पेंशन की धनराशि अन्तरित किया जाना सम्भव नहीं होगा. जिला समाज कल्याण अधिकारी ने नगर निगम सहारनपुर में वृद्धावस्था पेंशन प्राप्त कर रहे लाभार्थियों से भी अपेक्षा की है कि वह उक्त सूचना एवं अपना वार्ड नंबर कार्यालय में भी उपलब्ध करा दें.

रांची: 3.65 लाख बुजुर्गों को मिलेगा मुख्यमंत्री राज्य वृद्धावस्था पेंशन का लाभ

बताते चलें कि, वृद्धावस्था पेंशन योजना के लाभार्थियों का सघन सत्यापन एवं उनके आधार प्रमाणीकरण व आधार फीडिंग का कार्य पोर्टल https://sspy-up.gov.in पर लाभार्थी द्वारा स्वयं या जिला समाज कल्याण अधिकारी द्वारा अपने लॉगिंन के माध्यम से कराए जाने का निर्देश दिया गया है. जिन लाभार्थियों द्वारा आधार व मोबाइल नंबर फीड एवं आधार प्रमाणीकरण नहीं कराया जाएगा। उनकी आगामी पेंशन किस्त का भुगतान नहीं किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें