UP JASE 2021 का फाइनल आंसर की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 11th Nov 2021, 11:53 AM IST
  • उत्तर प्रदेश जूनियर एडेड चयन परीक्षा (UPJASE) 2021 का फाइनल आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. 17 अक्टूबर 2021 को इस परीक्षा का आयोजन किया गया था.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश जूनियर एडेड चयन परीक्षा (UPJASE) 2021 का फाइनल आंसर की जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार ऑफिशियल बेवसाइट पर यह फाइनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. इस आंसर की को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल बवेसाइट updeled.gov.in पर क्लिक करने के बाद UPJASE फाइनस आंसर की का लिंक दिखेगा. फाइनल आंसर की पर क्लिक करने के बाद आपके यह आपके स्क्रीन पर दिख जाएगा. इसके बाद उम्मीदवार अपना आंसर चेक करने के साथ ही डाउनलोड भी कर सकते हैं. साथ ही उम्मीदवार इसे आगे किसी भी प्रकार के यूज के लिए डाउनलोड जरूर कर लें.

बताते चलें कि इस परीक्षा का आयोजन 17 अक्टूबर 2021 को किया गया था. इस परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश के कई सेंटरों पर किया गया था. परीक्षा के बाद प्रोविजनल आंसर की वेबसाइट पर जारी किया गया था. जिसके बाद उम्मीदवार फीस जमा करने के बाद आंसर की को चुनौती दे सकते थे. सचिव संजय कुमार उपाध्याय ने कहा कि 17 अक्टूबर को जूनियर हाईस्कूल में प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक चयन परीक्षा 2021 आयोजित हुई थी. इस परीक्षा से संबंधित प्रश्नपुस्तिका के चारों सीरीज की आंसर की 22 अक्टूबर को जारी की गई थी.

चुनाव से पहले मुसलमानों को लुभाने की कोशिश? यूपी में समाजवादी इत्र लॉन्च

22 अक्टूबर को जारी को जारी आंसर की पर अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कराई थी. जिसके बाद आपत्तियों का विषय विशेषज्ञों द्वारा निराकरण कराया गया और पुन: संशोधित आंसर की 10 नवंबर को जारी कर दी गई है. सचिव संजय कुमार उपाध्याय ने बताया कि अभ्यर्थी इस आंसर की को वेबसाइट updeled.gov.in पर देख सकते हैं. अभ्यर्थी 19 नवंबर तक इसका वेबसाइट पर इसका अवलोकन कर सकते हैं. इसके बाद इसे वेबसाइट से हटा दिया जाएगा. बताते चलें कि उत्तर प्रदेश जूनियर एडेड चयन परीक्षा (UPJASE) 2021 का फाइनल आंसर की जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार ऑफिशियल बेवसाइट पर यह फाइनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें