UPPBPB ने एसआई प्लाटून कमांडर/पीएसी प्रमोशन के लिए जारी नोटिस

Smart News Team, Last updated: Mon, 16th Aug 2021, 1:40 PM IST
  • उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी), लखनऊ ने उपनिरीक्षक प्लाटून कमांडर/पीएसी के पदों पर प्रमोशन के लिए नोटिस जारी किया है.
UPPBPB ने एसआई प्लाटून कमांडर/पीएसी प्रमोशन के लिए जारी नोटिस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी), लखनऊ ने उपनिरीक्षक प्लाटून कमांडर/पीएसी के पदों पर प्रमोशन के लिए नोटिस जारी किया है. इस नोटिस के अनुसार, एसआई प्लाटून कमांडर व पीएसी के पद पर सीनियरिटी के आधार पर प्रमोशन दिया जाएगा. प्रमोशन के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) में 251 कर्मी को पात्र घोषित किया है. शारीरिक दक्षता परीक्षा(PET) अगस्त के अंतिम हफ्ते में हो सकती है.

इन मापदंडों के आधार पर होगा प्रमोशन

पात्र उम्मीदवारों का प्रमोशन उत्तर प्रदेश प्रादेशिक आर्म्ड कांस्टेबुलरी अधीनस्थ अधिकारी सेवा नियमावली 2015 के अनुसार होगा. जिसके अनुसार, उम्मीदवार को 35 मिनट में 3.2 किमी की दूरी तय करनी होगी.

कोरोना के दोनों टीके या आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) में शामिल होने के लिए कोरोना के दोनों टीके लगवाना आवश्यक है. यदि किसी उम्मीदवार के कोरोना के दोनों टीके नहीं लगे हैं तो उन्हें 72 घंटे के अंदर आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लाना आवश्यक होगा.

DBRA यूनिवर्सिटी में 16 साल बाद बीएड के 8 हजार स्टूडेंट्स को मिलेगा प्रमाणपत्र

अगस्त के अंतिम हफ्ते में आयोजित होगी परीक्षा एसआई पद में प्रमोशन के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) का आयोजन अगस्त 2021 के अंतिम हफ्ते में किया जाएगा. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए पीईटी की आधिरकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर जाकर जानकारी ले सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें