UP Police SI Exam 2021: यूपी पुलिस दारोगा भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी

Swati Gautam, Last updated: Fri, 10th Dec 2021, 4:53 PM IST
  • उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी) लखनऊ ने 9534 पदों पर होने वाली सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की आंसर की यानी उत्तर कुंजी 10 दिसंबर को जारी कर दी है. परीक्षा के प्रश्नपत्र व उत्तर कुंजी देखने के लिए कैंडिडेट्स को uppbpb.gov.in वेबसाइट पर जाना होगा.
यूपी पुलिस दारोगा भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी. file photo

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी) लखनऊ ने सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की आंसर की यानी उत्तर कुंजी शुक्रवार यानी 10 दिसंबर को जारी कर दी है. जिन कैंडिडेट्स ने इन परीक्षाओं में भाग लिया था वे अभ्यर्थी परीक्षा के प्रश्नपत्र व उत्तर कुंजी पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर देख सकते हैं व डाउनलोड कर सकते हैं. पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से जारी नोटिस के अनुसार तीन पालियों की उत्तर कुंजी 10 दिसंबर से लेकर 16 दिसंबर 2021 के रात 12 बजे तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगी.

बता दें कि यूपीपीबीपीबी द्वारा कुल 9534 पदों पर एसआई भर्ती परीक्षा का आयोजन 12 नवंबर से 2 दिसंबर तक किया गया था जिन्हें तीन चरणों में कराया गया था. अब यूपीपीआरपीबी द्वारा परीक्षा की प्रत्येक शिफ्ट के अनुसार उत्तर कुंजी को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी uppbpb.gov.in पर जारी किया गया है. नोटिस अनुसार यदि किसी कैंडिडेट को उत्तर कुंजी के आधार पर किसी प्रश्न के उत्तर या प्रश्न को लेकर आपत्ति हो तो वह 10 दिसंबर से 16 दिसंबर की रात 12 बजे तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. याद रहे कि आपत्तियां ऑनलाइन ही स्वीकार की जाएंगी.

नगर विकास विभाग में रुकेंगी मनमानी भर्तियां, नियमावली के आधार पर होगी भर्ती

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज कराने के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक पर जाकर अपने रजिस्ट्रेशन/आवेदन नंबर व जन्म तिथि डालकर लॉगिन करना होगा. जिससे अभ्यर्थी केवल अपना प्रश्न पत्र और उत्तर कुंजी देख सकेंगे.

ऐसे करें उत्तर कुंजी डाउनलोड

1) कैंडिडेट सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं.

2) होम पेज पर दिए गए उत्तर कुंजी के लिंक पर क्लिक करें.

3) इसके बाद उत्तर कुंजी को डाउनलोड कर लें और उत्तर का मिलान करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें