UPPBPS का SI, ASI लिपिक भर्ती को लेकर जरूरी नोटिस जारी, फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Sun, 13th Jun 2021, 7:37 PM IST
  • उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने अहम नोटिस जारी किया है. यह नोटिस पुलिस की उपनिरीक्षक और सहायक उपनिरीक्षक भर्ती में नॉर्मलाइजेशन को लेकर जारी किया गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस की इस भर्ती में 1329 रिक्तियों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है. जिसमें कि एसआई, एसआई पद के लिए कैंडिडेट्स का चयन किया जाना है.
UPPBPS ने SI, ASI लिपिक भर्ती में नॉर्मलाइजेशन को लेकर नोटिस जारी किया है.

लखनऊ- उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने अहम नोटिस जारी किया है. यह नोटिस पुलिस की उपनिरीक्षक और सहायक उपनिरीक्षक भर्ती में नॉर्मलाइजेशन को लेकर जारी किया गया है. बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस की इस भर्ती में 1329 रिक्तियों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है. जिसमें कि एसआई, एसआई पद के लिए कैंडिडेट्स का चयन किया जाना है.

यूपीपीबीपीबी के नोटिस के मुताबिक, उत्तर प्रदेश पुलिस की उपनिरीक्षक (गोपनीय) के 295 पदों, सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक) के 624 पदों एवं पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लेखा) 358 पदों और पुलिस के सतर्कता अधिष्ठान में कुछ रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिस जारी किया गया था. यह नोटिस 23 मार्च को जारी किया था. इस नोटिफिकेशन में कहा गया था, 'लिखित परीक्षा एक ही दिनांक को एकल पाली में अथवा एक से अधिक पालियों में अथवा एक से अधिक दिनांकों में विभिन्न प्रश्नपत्रों के साथ विभिन्न पालियों में आयोजित कराई जाएगी. प्रत्येक पाली के प्रश्नपत्र अलग होंगे और आवश्वकता पड़ने पर अंकों के प्रासामान्यीकरण की प्रक्रिया अपनाई जाएगी."

टीम-9 के साथ CM योगी की समीक्षा बैठक, दिए जरूरी दिशा-निर्देश

1 जून से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 30 जून 2021 है. इसके अलावा आवेदन शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि 30 जून है. यूपीपीबीपीबी के मुताबिक, पुलिस उपनिरीक्षक (गोपनीय) के लिए 317 पोस्ट हैं. जबकि इसके अलावा पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक) 644 और पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लेखा) के लिए 358 पद हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें