UPPCL Recruitment: यूपी बिजली विभाग में इन पदों पर नौकरी, ऐसे करें आवेदन

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Wed, 17th Nov 2021, 11:27 PM IST
  • बिजली विभाग में उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) के तहत बड़ी संख्या में जूनियर इंजीनियरों की भर्ती की जा रही है. आप ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा की है उसके बाद भी अगर अभी तक इस पद के लिए आवेदन नहीं कर पाएं हैं तो आज ही इस वेबसाइट www.upenergy.in पर जाकर ऐसे आवेदन पूरी कर लें.
UPPCL में जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती

उत्तर प्रदेश का बिजली विभाग बड़ी संख्या में जूनियर इंजीनियरों की भर्ती करने जा रही है. इसके लिए उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने पूरी तैयारियां भी कर ली है और 12 नवंबर से उम्मीदवारों के ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं. UPPCL की तरफ से इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के आवेदन 2 दिसंबर तक लिए जाएंगे. अगर आपने भी इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा पूरी की है और आपकी उम्र 18 साल से 40 के बीच में है तो आप भी इस भर्ती में हिस्सा ले सकते हैं इसके आलावा अगर आप OBC, SC, ST व अन्य आरक्षित वर्ग से ताल्लुक रखते हैं तो आपके लिए अधिकतम सीमा में छूट का प्रावधान भी किया गया है इसकी जानकारी के लिए UPPCL के आधिकारिक वेबसाइट पर पूरी डिटेल देखनी होगी.

जूनियर इंजीनियर भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए ऐसे करें आवेदन

जो अभ्यर्थी इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के इच्छुक हैं और इसकी योग्यता भी पूरी कर रहे हैं तो इस क्रम को अपना कर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी अपने साथ पिछले कक्षाओं के शैक्षणिक दस्तावेज, फोटो व सिग्नेचर की स्कैन साफ्ट कापी, आनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने के लिए सक्रिय डेबिट/क्रेडिट/आनलाइन बैंकिंग डिटेल/यूपीआई आईडी व अन्य रख लें.

UP Lekhpal Job: यूपी लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा इस महीने होगी, जानें लेटेस्ट जानकारी

जूनियर इंजीनियर भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले इस लिंक https://www.upenergy.in/ पर चटका लगाए और वेबसाइट को एक्सेज करें. उसके बाद वेब पेज वैकेंसी/रिजल्ट आप्शन पर क्लिक करें या डायरेक्ट इस लिंक https://www.upenergy.in/uppcl/en/page/vacancy-results की मदद से वेबपेज एक्सेज करें. फिर आर्डर नंबर 1182_VSA_12112021 के कतार में लिखी view/download पर क्लिक करें और शर्तें और आवेदन करने के तरीके सावधानी से पढ़ लें. इसके बाद नींचे बने बाक्स पर टिक लगाकर START आप्शन पर क्लिक कर लें और पूरी डिटेल भर कर आवेदन पूरी कर लें. याद रहे आपका आवेदन तभी स्वीकार माना जाएगा जब आपने निर्धारित शुल्क तय समय में जमा कर दी होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें