UPPCL JE 2021: बिजली विभाग में जूनियर इंजीनियर के बंपर पदों पर भर्ती, आवेदन शुरू

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 5:24 PM IST
  • उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग डिप्लोमाधारकों को जूनियर इंजीनियर पद पर तैनात करने की कवायद शुरु कर दी है. बिजली विभाग के इस संबंधित पद की योग्यता पूरी करने वाले अभ्यर्थी यूपीपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट www.upenergy.in पर जाकर आखिरी तिथि के पहले आवेदन कर सकते हैं.
प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश का बिजली विभाग जल्द ही 173 जूनियर इंजीनियरों की भर्ती करने जा रही है. सूबे का पावर कारपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) इस संबंध में विज्ञापन जारी कर भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करना शुरु कर दी है. इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए इच्छुक योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट www.upenergy.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

बिजली विभाग में जूनियर इंजीनियर के ट्रेनी पद पर भर्ती के लिए UPPCL की तरफ से आवेदन की शुरुआत 12 नवंबर से हुई है. इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी केवल ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन कर सकते हैं जिसके लिए विभाग ने आखिरी तारीख 2 दिसंबर निर्धारित की है. इसके बाद UPPCL द्वारा किसी भी अभ्यर्थी का आवेदन इस जेई ट्रेनी पद के लिए स्वीकार नहीं किया जाएगा.

लखनऊ में लड़की को प्रपोज करने दौरान विवाद में युवक की हत्या, तीनों आरोपी गिरफ्तार

जेई ट्रेनी पद पर नियुक्ति के लिए UPPCL ने अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा निर्धारित की है. इसके आलावा उनकी आयु में न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष सीमा निर्धारित की है. अधिकतम आयु सीमा में पूर्व सैनिकों, दिव्यांगो, अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग धारकों, स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों व आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को UPPCL के नियमानुसार छूट भी दी गई है.

इस भर्ती के विज्ञापन के मुताबिक UPPCL की तरफ से परीक्षा की तिथि अगले साल 2022 की दूसरे सप्ताह में होने की जानकारी दी गई है. परीक्षा संबंधी अपडेट के लिए अभ्यर्थियों को नियमित आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा.जेई भर्ती परीक्षा यूपी के वाराणसी, कानपुर, बरेली, लखनऊ, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा और मेरठ शहरों में आयोजित की जाएगी.

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन शुल्क विभिन्न वर्गों के लिए अलग-अलग है. अनारक्षित वर्ग, ओबीसी व दूसरे राज्यों के अभ्यर्थियों 1180 रूपए, SC/ST वर्ग के अभ्यर्थियों से 826 रूपए और दिव्यांग अभ्यर्थियों से 12 रूपए निर्धारित किए गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें