UPPCL JE भर्ती: जूनियर इंजीनियर पद के लिए निकली वैकेंसी, जानिए कैसे करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 02:19 PM IST
  • ट्रेनी जूनियर इंजीनियर के कुल 212 पदों पर भर्ती निकाली गई हैं. आवेदन प्रक्रिया को 4 दिसंबर से शुरु किया जा चुका है और यह प्रक्रिया 28 दिसंबर तक चलेगी. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 दिसंबर से शुरू हो चुकी है. 28 दिसंबर तक आवेदन किए जा सकेंगे. भर्ती के लिए परीक्षा फरवरी में आयोजित की जाएगी.
यूपीपीसीएल में ट्रेनी जूनियर इंजीनियर के पदों 212 पदों पर भर्ती निकाली गई हैं.(फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पॉवर कॉर्पोरेशन (यूपीपीसीएल) में ट्रेनी जूनियर इंजीनियर के कुल  212 पदों पर भर्ती निकाली गई हैं. आवेदन प्रक्रिया को 4 दिसंबर से शुरु किया जा चुका है और यह प्रक्रिया 28 दिसंबर तक चलेगी.  इच्छुक उम्मीदवार को वेबसाइट upenergy.in पर जाकर आवेदन करना होगा.  इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 दिसंबर से शुरू हो चुकी है. 28 दिसंबर तक आवेदन किए जा सकेंगे. भर्ती के लिए परीक्षा फरवरी में आयोजित की जाएगी. 

भर्ती में कुल पद 212 हैं जिसमें इलेक्ट्रिकल ट्रेनी जूनियर इंजीनियर के लिए कुल पद 191 हैं और 21 पद लेक्ट्रॉनिक्स कम्युनिकेशंस ट्रेनी जूनियर इंजीनियर के हैं. ट्रेनी जूनियर इंजीनियर के लिए योग्यता इलेक्ट्रॉनिक्स/टेली कम्युनिकेशनइलेक्ट्रॉनिक्स/टेली कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा होना अनिवार्य है. डिस्टेंस लर्निंग से डिप्लोमा पाने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के योग्य नहीं माना जाएगा.

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के भारत बंद का BSP चीफ मायावती ने किया समर्थन

भर्ती के लिए आयू सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष रखी गई है. साथ ही आयु की गणना 1 जनवरी  2020 से की जाएगी. यूपी के एससी, एसटी और ओबीसी (एनसीएल) को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी. दिव्यांग वर्गके लिए 15 वर्ष की छूट अलग से दी जाएगी. चयन होने पर सैलरी 744900 रुपये रखी गई है.

आवेदन फीस के लिए जानकारी मिली है कि यूपी के अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी 1000  रुपए रखी गईै है. वहीं दिव्यांग के लिए 10 रुपए फीस होगी यूपी के एससी, एसटी वर्ग के लिए 700 रुपए तय की गई है. उत्तर प्रदेश को छोड़कर अन्य राज्यों के उम्मीदवार के लिए 1000 रुपए फीस तय की गई है.

अखिलेश यादव की किसान यात्रा से पहले सपा लखनऊ कार्यालय में पुलिस तैनात

परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहर वाराणसी, गोरखपुर,  लखनऊ,  कानपुर,  बरेली, गाजियाबाद, नोएड/ग्रेटर नोएडा और मेरठ में होगी. पेपर 200 मार्क्स का होगा जिसके लिए 3 घंटे मिलेंगे. कुल 200 प्रश्नों में से 150 प्रश्न डिप्लोमा लेवल इंजीनियरिंग सिलेबस से और जनरल अवेयरनेस से होंगे. 20 प्रश्न रीजनिंग और 10 प्रश्न हिन्दी से होंगे. 0.25 मार्क्स की नेगेटिव मार्किंग भी होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें