UPPCL Recruitment 2021: असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Indrajeet kumar, Last updated: Sun, 7th Nov 2021, 1:48 PM IST
  • उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने (UPPCL) ने असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के पदों पर वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जूनियर इंजीनियर के लिए 71 और असिस्टेंट इंजीनियर के लिए 44 पोस्ट पर वैकेंसी है. उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.
यूपीपीसीएल ने असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के पदों पर जारी की वैकेंसी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने (UPPCL) ने असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के तहत जूनियर इंजीनियर के लिए 71 और असिस्टेंट इंजीनियर के लिए 44 पोस्ट पर वैकेंसी है. कैंडीडेट यूपीपीसीएल की ऑफिसियल वेबसाइट upenergy.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए 12 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे. वहीं आवेदन की आखिरी तारीख 2 दिसंबर 2021 है. उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की उम्र सीमा 21 वर्ष से 40 वर्ष तक है.

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा कोर्स कर कहके उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार की उम्र 18 साल से कम नहीं होनी चाहिए. हालांकि अधिकतम उम्र 40 वर्ष निर्धारित कि गई है. जबकि आरक्षित कैटेगरी, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को 5 साल की छूट दी जाएगी. वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में 3 साल की छूट दी जाएगी. उम्मीदवारों की उम्र की गिनती उनके जन्म तिथि से लेकर 01 जनवरी 2021 तक की जाएगी.

एप्लीकेशन फी

जनरल कैटेगरी और अन्य पिछड़ा वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए 1180 रुपये फी निर्धारित किया गया है. एससी एसटी कैंडिडेट्स को 826 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देना होगा. जबकि दिव्यांग कैटिगरी के कैंडिडेट्स के लिए ऐप्लिकेशन फीस 12 रुपये निर्धारित की गई है.

SSC GD Constable Admit Card: यूपी बिहार रीजन के लिए एसएससी ने जारी किए एडमिट कार्ड, करें चेक

आवेदन प्रक्रिया

यूपीपीसीएल जेई भर्ती 2021 पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upenergy.in/uppcl/ पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवार एप्लीकेशन फीस पेमेंट ऑनलाइन और चालान दोनों माध्यम से कर सकते हैं. ऑनलाइन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 2 दिसंबर 2021 है. जबकि बैंक चालान के माध्यम से फी जमा करने की आखिरी तारीख 4 दिसंबर 2021 तक है.

वेतन

चुने गए उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के मुताबिक (लेवल 10) 59500 रुपये मिलेंगे

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें