PCS 2019 रिजल्ट जारी, लखनऊ की पूनम को तीसरा स्थान, पढ़िए टॉपर्स लिस्ट

Smart News Team, Last updated: Wed, 17th Feb 2021, 9:17 PM IST
  • यूपीपीएससी ने पीसीएस-2019 का अंतिम परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया है. जिसमें मथुरा के विशाल सारस्वत ने टॉप किया है. लखनऊ की पूनम गौतम तीसरे स्थान पर और मुजफ्फरपुर के कुनाल गौरव चौथे पायदान पर आए हैं.
यूपीपीएससी ने पीसीएस 2019 का फाइनल रिजल्ट घोषित किया. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस-2019 का अंतिम रिजल्ट बुधवार को घोषित कर दिया गया है. 25 प्रकार के अलग-अलग पदों 453 खाली पदों के लिए 434  अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से सफल घोषित किया गया है. इसमें मथुरा के विशाल सारस्वत ने टॉप किया है. इसके अलावा प्रयागराज के युगांतर त्रिपाठी दूसरे और लखनऊ की पूनम गौतम तीसरे स्थान पर रहीं हैं.

पीसीएस की मेंस परीक्षा में 811 अभ्यर्थी सफल हुए थे. जिनका 28 जनवरी 2021 से 4 फरवरी 2021 के बीच इंटरव्यू हुआ था. जिसके बाद अंतिम परिणाम घोषित किया गया है. जिसमें बिहार के मुजफ्फरपुर के कुनाल गौरव चौथे पायदान पर रहे हैं. इस परीक्षा में कांशीरामनगर की प्रियंका पांचवें, मउ के अभिषेक कुमार छठवें, जौनपुर के सचिन सिंह सातवें, दिल्ली की नीलम यादव आठवें, वाराणसी के सिद्धार्थ पाठव नौवें और दिल्ली की विकल्प 10वें स्थान पर रहीं हैं.

अयोध्या राम मंदिर निर्माण में इफको ने दिया 2.51 करोड़ रुपये का दान

परीक्षा में शामिल विस्तार सेवा अधिकारी श्रेणी दो की 1, श्रम परिवर्तन अधिकारी की 1, लेखा और संप्रेक्षा अधिकारी की 6, विधि अधिकारी लोक निर्माण विभाग की 4, ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक की 1, पशु चिकित्सा  और कल्याण अधिकारी की 2 और खाद्य सुरक्षा अधिकारी के 2 खाली पद योग्य अभ्यर्थी न मिलने की वजह से खाली रह गई है.

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले 18 लाख गरीबों को घर देगी योगी आदित्यनाथ सरकार

अभ्यर्थी यूपी लोक सेवा आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. इस बारे में सचिव ने कहा कि परिणाम से संबंधित प्राप्तांक और पद के हिसाब से कटऑफ अंक की सूचनाएं जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे. इसलिए इस संबंध में आरटीआई 2005 के तहत आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें