UPPSC परीक्षा केंद्र पर युवती की तलाशी के नाम पर भद्रता का आरोप, परीजनों ने ADM से शिकायत की

Nawab Ali, Last updated: Mon, 25th Oct 2021, 10:05 AM IST
  • रविवार को राजधानी लखनऊ में यूपीपीएससी की पीसीएस प्री परीक्षा आयोजित कराई गई है जिनमें 26580 अभ्यर्थी शामिल हुए हैं. लखनऊ के रामविहार कॉलोनी परा स्थित मानवता इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर युवती ने चेकिंग के नाम पर अभद्रता का आरोप लगाया है. नोडल अधिकारी व एडीएम डॉ आरती पांडेय का कहना है कि परीक्षा केंद्र पर युवती से कोई भी अभद्र व्यवहार नहीं किया गया है.
लखनऊ में यूपीपीएसी परीक्षा पर क्नेद्र पर युवती ने तलाशी के नाम पर अभद्रता का आरोप लगाया. फाइल फोटो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश लोक सेवा की पीसीएस प्री परीक्षा रविवार को ऑनलाइन मोड में लखनऊ के 117 परीक्षा केंद्रों में की गई है. यूपीपीएससी की परीक्षा में 26580 अभ्यर्थी शामिल हुए हैं और 28551 भायार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी है. यूपीपीएससी परीक्षा के दौरान रविवार को रामविहार कॉलोनी परा स्थित मानवता इंटर कॉलेज केंद्र पर युवती ने अभद्रता का आरोप लगाया है. यूपीपीएससी पीसीएस प्री परीक्षा देने आई रेशम फातिमा के परिजनों का आरोप है कि तलाशी के वक्त उससे अभद्रता की गई है. हालांकि प्रशासन ने किसी भी आरोप से इंकार किया है. एडीएम डॉ आरती पांडेय का कहना है कि पर्दे का ख्याल रखते हुए चेकिंग की गई है.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस प्री परीक्षा रविवार को आयोजित हुई परीक्षा देने आये अभ्यर्थियों का कहना है कि परीक्षा में सभी सवालों का पैटर्न अच्छा था इनमें करेंट अफेयर से जुड़े सवाल ज्यादा आये थे. यूपीपीएससी की परीक्षा देने के बाद केंद्रों से बाहर निकले अभ्यर्थियों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी. अभ्यर्थियों का कहना है कि इतिहास और भूगोल से जुड़े कई सवालों में परेशानी हुई लेकिन करेंट अफेयर से जुड़े सवालों ने काफी मदद की. यूपीपीएससी पीसीएस प्री की परीक्षा दो पालियों में आयोजित कराई गई.

प्रियंका और राहुल के करीबी कांग्रेस नेता अल्लू मियां रंगदारी के मामले में लखनऊ से गिरफ्तार

लखनऊ के रामविहार स्थित मानवता इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर भी हंगामा हुआ है. प्रशासन पर आरोप है कि एक युवती अभ्यर्थी के साथ तलाशी के दौरान उससे अभद्रता की गई. युवती के परिजनों ने मामले की शिकायत नोडल अधिकारी व एडीएम डॉ आरती पांडेय से की. एडीएम का कहना है कि परीक्षा केंद्र पर युवती से कोई भी अभद्र व्यवहार नहीं किया गया है इस दौरान परदे का पूरा ख्याल रखा गया.  

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें