UPPSCMO Recruitment 2021: मेडिकल ऑफिसर सहित 972 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें आवेदन

Anurag Gupta1, Last updated: Wed, 24th Nov 2021, 6:45 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में मेडिकल के क्षेत्र में 972 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू. मेडिकल ऑफिसर के 962, फार्म मैनेजर का 1, माइक्रोबायोलॉजिस्ट का 6 पद, लेक्चरर का 1, लेक्चरर यूनानी का 1 और रीडर का 1 पदों पर भर्तियां होंगी. ऑनलाइन आवेदन 23 नवंबर से शुरू हो चुके हैं. ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in है.
 यूपीपीएससीएमओ भर्ती 2021 (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मेडिकल के क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए मेडिकल ऑफिसर सहित कई पदों पर भर्ती आई है. उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से मेडिकल ऑफिसर समेत 972 पदों पर भर्ती निकाली गई है. UPPSC MO Recruitment 2021 से जुड़ी जानकारी के लिए ऑफिसियल साइट पर जा सकते हैं.

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन के नोटीफिकेशन के अनुसार, मेडिकल ऑफिसर के पद पर आवेदन प्रक्रिया 23 नवंबर 2021 से ऑनलाइन शुरू हुई है. जिसकी अप्लाई करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर 2021 है. ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट- uppsc.up.nic.in पर जाएं. आवेदक अप्लाई करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लें.

अमेठी ढहने के बाद रायबरेली में भी टूटा गांधी का किला, कांग्रेस MLA अदिति सिंह BJP में

ऐसे करना है आवेदन:

आवेदक आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं. होम पेज पर ACTIVITY DASHBOARD के लिंक पर जाएं. इसके बाद ‘सीधी भर्ती’ के ऑप्शन पर क्लिक करें. फिर अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें. मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें. रजिस्ट्रेशन के बाद Application Form भर सकते हैं.

मेडिकल ऑफिसर के लिए 962 पद:

यूपीपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 972 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें मेडिकल ऑफिसर के 962 पदों पर भर्तियां होनी है. इसके अलावा फार्म मैनेजर के 1, माइक्रोबायोलॉजिस्ट की 6 पदों पर, लेक्चरर के 1, लेक्चरर यूनानी के 1 और रीडर के 1 पदों पर भर्तियां होंगी.

क्या योग्यता चाहिए:

मेडिकल ऑफिसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंडियन मेडिसिन बोर्ड की ओर से आयुर्वेदा या यूनानी के क्षेत्र में बैचलर डिग्री होनी चाहिए. इसमें छह महीना अनुभव वाले उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं.

क्या होनी चाहिए उम्र:

उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से अधिक पर 40 साल से कम होनी चाहिए. आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को यूपीपीएससी की नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

क्या हैं आवेदन शुल्क:

जनरल, ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के तौर पर 105 रुपए जमा करने होंगे.

एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 65 रुपए.

पीएच कैटेगरी के उम्मीदवारों को 25 रुपए जमा करने होंगे. एप्लीकेशन फीस का भुगतान डेबिट या क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें