UPSC CDS Result: UPSC संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा II रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Smart News Team, Last updated: Sat, 17th Jul 2021, 12:43 PM IST
  • संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने CDS II यानी कि कंबाइंड डिफेंस सर्विस सेकेंड एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया है. संघ लोक सेवा आयोग के अधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं.
UPSC CDS Result

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सीडीएस II यानी कि कंबाइंड डिफेंस सर्विस सेकेंड एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट संघ लोक सेवा आयोग के अधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं. इस परीक्षा में 129 उम्मीदवारों ने सफलता पाई है. आयोग ने कुल 334 पदों को भरने के लिए परीक्षा ली थी. परीक्षा नवंबर 2021 में आयोजित की गई थी.

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि इन सभी चयनित उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अभी प्रोविजनल है. ऐसा इसलिए है क्योंकि सेना मुख्यालय द्वारा इन उम्मीदवारों की जन्म तिथि और शैक्षिक योग्यता का सत्यापन अभी भी प्रक्रिया में है. ऐसे में उम्मीदवारों से अनुरोध किया जाता है कि वे उनके द्वारा दी गई जन्मतिथि शैक्षिक योग्यता आदि के समर्थन में, फोटोस्टेट की सत्यापित प्रतियों के साथ सेना मुख्यालय/नौसेना मुख्यालय/वायु मुख्यालय को, उनकी पहली पसंद के आधार पर फॉरवड करें.

Jobs: बिहार के हेल्थ सेक्टर में निकली 2100 पदों पर नौकरियां, आवेदन प्रोसेस शुरू

परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. यूपीएससी सीडीएस एग्जाम-2 भर्ती परीक्षा 08 नंवबर 2020 को कोविड-19 दिशा निर्देशों का ध्यान रखते हुए आयोजित की गई थी. परीक्षा में क्वालीफाई उम्मीदवारों को सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (SSB) द्वारा आयोजित इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें