UPSC EPFO Exam: 5 सितंबर को होगी UPSC EPFO परीक्षा, जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड

Smart News Team, Last updated: Tue, 14th Dec 2021, 6:28 PM IST
  • संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) में लेखा अधिकारी के लिए 5 सितंबर को परीक्षा होगी.
UPSC EPFO Exam:

लखनऊ: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) में लेखा अधिकारी के चयन के लिए 5 सितंबर को भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा. ये परीक्षा कुल 421 पदों को भरने के लिए आयोजित की जाएगी. परीक्षा ऑनलाइन नहीं होगी, परीक्षा पेन और पेपर मोड में आयोजित की जाएगी और परीक्षा का माध्यम हिंदी और अंग्रेजी दोनों होगा.

इस परीक्षा में अंग्रेजी, भारतीय स्वतंत्रता संग्राम, वर्तमान घटनाएं और भारतीय राजनीति और अर्थव्यवस्था, सामान्य लेखा सिद्धांत (general accounting principles), औद्योगिक संबंध और श्रम कानून (Labor Law), सामान्य विज्ञान और कंप्यूटर का ज्ञान, सामान्य मानसिक क्षमता (general mental ability) और मात्रात्मक योग्यता (Quantitative Aptitude) शामिल होंगे. ये परीक्षा पिछले साल 2020 में आयोजित होने वाली थी. लेकिन इस डेट पर सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा निर्धारित कर दिया गया था इसलिए इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था.

UP सरकार देगी निकाय कर्मियों के सीधे खाते में सैलेरी, ई-वेतन साफ्टवेयर होगा शुरू

यूपीएससी ईपीएफओ परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड हफ्ते भर पहले जारी कर दिया जाएगा. एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध होंगे. हालांकि एडमिट कार्ड जारी होने के बाद सूचना दे दी जाएगी. लेकिन परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देखते रहें. इसके साथ ही अधिक जानकारी के लिए भी साइट पर दिए गए नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें