UPSEE के नतीजे जारी, बीटेक से संयम ने किया टॉप, MBA में लखनऊ के गौरव रहे प्रथम

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 07:32 PM IST
  • उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा का परिणाम कल जारी हो गया है. इसके साथ आज हर वर्ग के टॉपर्स के नाम की घोषणा की गई है.
यूपीएसईई के परिणाम को घोषणा के बाद आयोजित प्रेस वार्ता

लखनऊ: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की ओर से गुरुवार को पॉलीटेक्निक संस्थानों में एडमिशन के लिए हुई प्रवेश परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. जिसके बाद आज राजधानी में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. 

जानकारी के मुताबिक इस साल उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा में बीटेक में मुरादाबाद के संयम सक्सेना ने पूरे प्रदेश में टॉप किया है. वहीं वाराणसी के आकाश सिंह दूसरे स्थान पर और प्रयागराज के अजय कुमार ठाकुर तीसरे स्थान पर रहे हैं.

UPSEE Results 2020: यूपीएसईई 2020 एग्जाम का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

इसके साथ ही बी.फार्म पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा में मुजफ्फरनगर की रिद्धि सिंघल प्रथम स्थान पर काबिज होने में सफल रहीं वहीं मुजफ्फरनगर के ही विशेष धनराज राठी दूसरे स्थान पर आए. जबकि गोरखपुर की ऐश्वर्या गणेश तृतीय स्थान पर रहीं. अगर बी.आर्क पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा में की बात की जाए तो इसमें दिल्ली की आयुषी पटवारी प्रथम स्थान पर रहीं. वहीं बरेली की जैशानी उपाध्याय दुसरे पर जबकि मेरठ की पाविनी अरोड़ा तृतीय स्थान पर रहीं.

लखनऊ विश्वविद्यालय ई-कंटेंट तैयार करने वाले शिक्षकों को करेगा सम्मानित

एमबीएम पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा में लखनऊ के गौरव गोविल प्रथम स्थान पर गाजियाबाद के शुभम शर्मा दूसरे स्थान पर जबकि लखनऊ के रमन सक्सेना तीसरे स्थान पर रहे. एमसीएम पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा में कानपुर के हर्षित ओमर प्रथम स्थान पर लखनऊ के प्रिंस त्रिवेदी दसरे स्थान पर जबकि कानपुर के धीरज कुकरेजा तृतीय स्थान पर रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें