बीएड कर चुके TGT-PGT में आवेदन करने वाले एड-हॉक टीचर्स से बोर्ड ने मांगी अनुभव की सूचना

Smart News Team, Last updated: Sun, 12th Sep 2021, 10:36 AM IST
  • UPSESSB ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एड-हॉक अभ्यार्थियों के लिए नोटिस जारी किया है. नोटिस के अनुसार अभ्यार्थी 11-09-2021 से 15-09-2021 तक अपनी शिक्षण अनुभव की सूचना भर सकते हैं.
TGT-PGT में आवेदन करने वाले एड-हॉक टीचर्स से बोर्ड ने मांगी अनुभव की जानकारी.

लखनऊ. UPSESSB यानी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रशिक्षित TGT यानी स्नातक शिक्षक और PGT यानी पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षक भर्ती में आवेदन करने वाले एड-हॉक शिक्षकों से उनकी अनुभव की सूचना बताने के लिए नोटिस जारी किया है. एड-हॉक शिक्षकों ने यूपीएसईएसएसबी की टीजीटी-पीजीटी भर्ती 2021 में फ्रेश अभ्यर्थी के तौर पर आवेदन किया था. इसके पिछे की वजह यूपीएसईएसएसबी के उस नोटिफिकेशन को माना जा सकता है, जिसमें उन्होंने अनुभव बताने के लिए वेतन भुगतान की सूचना बताना जरूरी किया था. इस पर आपत्ति जाहिर करते हुए अभ्यर्थियों की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी. मामले को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि अभ्यार्थियों को अनुभव की सूचना दर्ज करने का मौका दिया जाना चाहिए.

बोर्ड ने जारी किया नोटिस

UPSESSB यानी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एड-हॉक अभ्यार्थियों के लिए नोटिस जारी किया है. बोर्ड के नोटिस के अनुसार, एड-हॉक अभ्यार्थी www.pariksha.up.nic.in पर जाकर 11-09-2021 से 15-09-2021 तक अपनी शिक्षण अनुभव की सूचना भर सकते हैं. बोर्ड ने कहा कि एड-हॉक अभ्यार्थी बिना वेतन भुगतान की सूचना के दी गई तारीख तक अपनी शिक्षण अनुभव की सूचना भर सकते हैं. बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि दी गई तिथि के बाद दोबारा मौका नहीं दिया जाएगा. 

लखनऊ यूनिवर्सिटी के दो स्टूडेंट्स हर साल स्कॉलरशिप पर पढ़ने के लिए जा सकेंगे लंदन, फुल डिटेल्स

बता दें उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने सभी विषयों के आंसर की भी जारी कर दिए थे. आपत्तियां भी अगस्त के आखिरी सप्ताह में ली जा चुकी है. ऐसे में यूपीएसईएसएसबी फाइनल आंसर की और रिजल्ट कभी भी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट http://www.upsessb.org/ पर जारी कर सकता है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें